जो कहते हैं जानवरों के अंदर feelings नहीं होती, ये तस्वीरें उनकी आँखें खोलकर रख देंगी - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

जो कहते हैं जानवरों के अंदर feelings नहीं होती, ये तस्वीरें उनकी आँखें खोलकर रख देंगी

आज हम आपके सामने कुछ ऐसा ले कर आये है जिसे देखकर आप जो बहुत समय से सोचते आये है की जानवरों के अंदर कौई भी फीलिंग नहीं होती है ये बात भूल जायेगे। चलिये दौस्‍तों तो शुरु करते है आज का हमारा नया आर्टिकल।
जब जानवर इंसान के साथ ही काफी लम्‍बे समय से रह रहा होता है तो वो इंसान से ऐसे अटैच हो जाता है जिसका उदा‍हरण आप अपनी सक्रीन पर देख ही रहें है।

अभी आपको इस तस्‍वीर को देखकर कुछ तो समझ में आ ही गया होगा की जानवरों को भी अपने बच्‍चों से उतना ही प्‍यार होता है जितना की एक इंसान को अपने बच्‍चों के साथ होता है।

वैसे आपको भी पता होगा की शेर कितने खतरनाक होते है। पर इस शेरनी के बच्‍चे अब इस दुनिया में नहीं है तो किसी ने सुअर के बच्‍चे इसके पास छोड दिये है तो आप देख ही रहें है की कैसे ये इन बच्‍चों को पाल रही है।


इस बंदरीया का बच्‍चा हादसे में नहीं रहा तो अभी ये कैसे अपने बच्‍चे को गोद में उठा कर रो रही है।

जब बच्‍चपन से ये दोनो हाथी साथ में पले और बढे हुए है परंतु अभी इनका मालिक इन्‍हें बेच रहा है। तो आप देख ही रहें है की ये दोनो एक दुसरे का साथ छोडने को जरा भी त्‍यार नहीं है।

वैसे आप जानते होगे की बिल्‍ली और कुत्‍ते में जरा भी नहीं बनती है। पर यहां का नजारा तो कुछ और ही है। यहां पर तो कुत्‍ते का दूध बिल्‍ली के बच्‍चे पी र‍हें है।

जानवर चाहे कैसे भी क्‍यों न हो वो हमेशा एक दूसरे की मदद जरुर करते है। जैसे की आप इस तस्‍वीर में ही देख रहें है की कैसे एक जानवर दूसरे जानवर की मदद कर रहा है।