Top 10 सबसे अमीर व्यक्ति No.1 बिल गेट्स - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

Top 10 सबसे अमीर व्यक्ति No.1 बिल गेट्स

यहां दुनिया के शीर्ष 10 सबसे अमीर व्यक्ति 2020 में अपने वास्तविक समय के नेट वर्थ पर आधारित हैं। इस सूची में केवल शीर्ष 10 अरबपति शामिल हैं

1. बिल गेट्स ($ 110 बिलियन):

विलियम हेनरी गेट्स जिसे आमतौर पर बिल गेट्स के रूप में जाना जाता है , एक व्यवसाय टाइकून, निवेशक, परोपकारी, लेखक और एक महान मानव है। वह Microsoft Corporation के अध्यक्ष और प्रमुख संस्थापक हैं।


बिल गेट्स यूएसए और दुनिया में सबसे धनी व्यक्ति हैं । वह बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के संस्थापक भी हैं ; जो उनकी बेहद उदार परोपकारी छवि को साबित करता है। इस मानवीय योगदान को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है।

2. जेफ बेजोस ($ 109 बिलियन):

जेफ बेजोस दुनिया के पहले सेंटिबिनियर हैं ; $ 109 बिलियन का व्यक्तिगत शुद्ध मूल्य होना ; जो 125 छोटे-बड़े देशों की जीडीपी से अधिक है । 


जेफ बेजोस, 12 जनवरी 1964 को पैदा हुए; एक अमेरिकी उद्यमी, क्रांतिकारी दिग्गज, इंटरनेट और एयरोस्पेस बिजनेस टाइकून, मीडिया प्रोप्राइटर और निवेशक हैं। जेफ बेजोस को आमतौर पर Amazon के अध्यक्ष, संस्थापक और सीईओ के रूप में जाना जाता है ।

3. बर्नार्ड अर्नाल्ट ($ 103 बिलियन):

बर्नार्ड अर्नोल्ट 70 ब्रांडों का सम्राट है, जिसमें लुई वुइटन और सेफोरा शामिल हैं। वह LVMH Moet Hennessy-Louis Vuitton के अध्यक्ष और सीईओ हैं; दुनिया का सबसे बड़ा लक्जरी उत्पाद समूह। 


बर्नार्ड अर्नाल्ट यूरोप के सबसे अमीर और बिल गेट्स और ज़ीफ़ बेजोस के बाद दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं जिनकी कुल संपत्ति 103 बिलियन डॉलर है। यह ब्लॉग टॉप 10 बर्नार्ड अरनॉल्ट उद्धरणों की मदद से जीवन और व्यापार पर रोशनी फेंक रहा है।

4. वॉरेन बफेट ($ 87.3 बिलियन):

जब रक्त, निवेश, धन या जीवन से समृद्धि और रॉयल्टी की बात आती है, तो चित्र में केवल नाम आता है; वारेन बफेट ( वारेन एडवर्ड बफेट), बर्कशायर हैथवे के अध्यक्ष और सीईओ और शेयर बाजार के गॉड फादर। 


यूएसए सरकार इस व्यक्ति पर इस कदर मोहित हुई कि उन्होंने 2011 में अपनी कर योजना का " बफेट नियम" बनाया, जिसे पूर्व राष्ट्रपति श्री ओबामा ने प्रस्तावित किया था।

5. मार्क जुकरबर्ग ($ 76.8 बिलियन):

मार्क इलियट जुकरबर्ग आमतौर पर मार्क जुकरबर्ग के रूप में जाना जाता है, 14 मई, 1984 को व्हाइट प्लेन्स, न्यूयॉर्क में पैदा होता है। श्री जुकरबर्ग एक अमेरिकी इंटरनेट उद्यमी और परोपकारी व्यक्ति हैं। वह फेसबुक के सह-संस्थापक, अध्यक्ष और सीईओ, इंक। 


मिस्टर जुकरबर्ग ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से अपना पीछा किया और उन्होंने 2004 में 19 साल की उम्र में फेसबुक शुरू किया। और अब वह दुनिया के 5 वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

6. अमानसियो ओर्टेगा ($ 70.6 बिलियन):

Amancio Ortega Gaona एक स्पेनिश अरबपति व्यवसायी हैं। वह Inditex फैशन समूह के संस्थापक और पूर्व अध्यक्ष हैं, जिन्हें 1975 में अपनी पूर्व पत्नी रोज़ालिया मेरा के साथ ज़ारा कपड़ों और सामान की दुकानों की श्रृंखला के लिए जाना जाता है ।


वह मैड्रिड-सूचीबद्ध Inditex का मालिक है, जिसके पास 8 ब्रांड हैं, जिसमें मासिमो डुट्टी और पुल एंड बियर और दुनिया भर में 7,500 स्टोर हैं।

7. लैरी पेज ($ 64.7 बिलियन):

लैरी पेज एक अमेरिकी कंप्यूटर वैज्ञानिक और इंटरनेट उद्यमी हैं। 1998 में, पेज ने बिजनेस पार्टनर सेर्गेई ब्रिन के साथ गूगल की सह-स्थापना की और अभी भी गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट को हील करती है। 


वह अंतरिक्ष अन्वेषण कंपनी प्लैनेटरी रिसोर्सेज में एक संस्थापक निवेशक हैं और किट्टी हॉक और ओपनर "फ्लाइंग कार" स्टार्टअप को भी फंडिंग कर रहे हैं।

8. सर्गेई ब्रिन ($ 62.8 बिलियन):

सर्गेई मिखायलोविच ब्रिन एक अमेरिकी कंप्यूटर वैज्ञानिक और इंटरनेट उद्यमी हैं। लैरी पेज के साथ मिलकर उन्होंने Google की सह-स्थापना की। 3 दिसंबर, 2019 को भूमिका से हटने तक ब्रिन Google की मूल कंपनी अल्फाबेट इंक के अध्यक्ष थे।


9. चार्ल्स कोच ($ 61.3 बिलियन):

चार्ल्स कोच 1967 के बाद से अमेरिका की दूसरी सबसे बड़ी निजी कंपनी कोच इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और सीईओ रहे हैं।


कोच के पास इनविस्टा, जॉर्जिया-पैसिफिक, मोलेक्स, फ्लिंट हिल्स रिसोर्सेज, कोच पाइपलाइन, कोच फर्टिलाइजर, कोच मिनरल्स, मैटाडोर कैटल कंपनी और गार्जियन इंडस्ट्रीज हैं।

10. जूलिया फ्लेशर कोच ($ 61.3 बिलियन):

ब्लूमबर्ग और उनके बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार जूलिया मार्गरेट फ्लेशर कोच दुनिया की सबसे अमीर महिला हैं । वह तीनों बच्चों के साथ कोच इंडस्ट्रीज में 42% हिस्सेदारी रखती हैं ।


अपने पति के साथ, उसने खाद्य एलर्जी का अध्ययन करने के लिए माउंट सिनाई मेडिकल सेंटर को $ 10 मिलियन और स्टैनफोर्ड के बच्चों के अस्पताल को $ 10 मिलियन का दान दिया है।

दोस्तो अगर हमारी ये पोस्ट आपको अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तो को Share करे और साथ मे Follow करना न भूले धन्यवाद !