WWE के ये राज शायद नहीं जानते होंगे आप,नम्बर 3 जानकर चौंक जाएंगे - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

WWE के ये राज शायद नहीं जानते होंगे आप,नम्बर 3 जानकर चौंक जाएंगे

WWE को कुश्ती का सबसे बड़ा महाकुंभ कहा जाता है और यह दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय ब्रांड है। WWE को पूरी दुनिया में देखा जाता है, लेकिन इससे जुड़े कई रहस्य हैं, जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं, आज इस लेख में आपको ऐसे ही एक रहस्य के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. WWE की शुरुआत


WWE की शुरुआत साल 1952 में हुई थी जिसे दो पहलवानों ने शुरू किया था, एक का नाम टॉट्स मोंड था और दूसरे का नाम जेस मैकमोहन था। इसे शुरू में कैपिटल रेसलिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड नाम दिया गया था। हालांकि इसका नाम लगातार बदला गया है। यह 80 के दशक में डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूएफ था। और कुछ समय बाद इसे डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के नाम से भी जाना जाता था। 90 के दशक में इसका नाम बदलकर वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) कर दिया गया।

2. WWE का मालिक


WWE का मुख्यालय अमेरिका के स्टैमफोर्ड में ईस्ट मेन स्ट्रीट में है। यदि आप टीवी के माध्यम से डब्ल्यूडब्ल्यूई देखना पसंद करते हैं, तो डब्ल्यूडब्ल्यूई का पहला लाइव प्रसारण 1970 में हुआ था। जूनियर मैकमोहन, जिसे विंस मैकमोहन भी कहा जाता है। डब्ल्यूडब्ल्यूई का अध्यक्ष (सीईओ) वह है जो डब्ल्यूडब्ल्यूई में लगभग 52 प्रतिशत हिस्सेदारी रखता है।

3. लंबे समय तक चैंपियन


WWE का सबसे प्रसिद्ध रिकॉर्ड ब्रूनो समार्टिनो के नाम पर है जो लगभग 7 वर्षों से WWE चैंपियन होने का रिकॉर्ड रखते हैं। उन्होंने वर्ष 1963 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की। डब्ल्यूडब्ल्यूई की सबसे लोकप्रिय स्टेट्स चैम्पियनशिप की शुरुआत भी। यह 1975 में किया गया था, जिसे कुछ सुपरस्टार नाम दे पाए हैं।

4. हथियारों की असलियत


WWE में इस्तेमाल किए गए कुछ हथियार असली भी हैं और उनकी चोट पहलवान को असहनीय दर्द का एहसास कराती है। इनमें स्टील की कुर्सी, सीढ़ी, कैंडो स्टिक और हथौड़ा शामिल हैं। इनसे कई पहलवानों को चोट लगी, जिससे वे रिंग से बाहर चले गए। WWE में, कई तरह के आंदोलनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है क्योंकि वे पहलवान को नुकसान पहुंचाते हैं। इसमें पाइलड्राइवर शामिल है।