WWE की फाइट असली होती है या नकली, सच्चाई जानकर रह जाएँगे हैरान - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

WWE की फाइट असली होती है या नकली, सच्चाई जानकर रह जाएँगे हैरान

दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय रेसलिंग शो WWE को काफी पसंद किया जाता है और इसके दुनिया भर में लाखों प्रशंसक हैं। लेकिन ज्यादातर लोग डब्ल्यूडब्ल्यूई के बारे में वास्तविक और नकली के रूप में चिंतित हैं। लोगों का मानना ​​है कि WWE में सभी फाइटिंग नकली हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि ये सभी झगड़े असली हैं लेकिन फिलहाल इसके बारे में कोई एक राय नहीं है। आज आपको WWE के असली या नकली होने के बारे में बताने जा रहे हैं। कर रहे हैं

पूरी तरह होती है स्क्रिप्टेड

WWE में मैच की शुरुआत से पहले, इसके परिणाम और इसमें किए गए सभी आंदोलनों का फैसला किया गया है। रेसलर्स को WWE के चेयरमैन विंस मैकमोहन द्वारा खरीदा जाता है और इन रेसलर्स को स्क्रिप्ट के हिसाब से रिंग में खेलना होता है। यह पहले ही तय कर लिया जाता है कि किस आंदोलन को समय पर उपयोग करना है और इसके लिए उन्हें प्रशिक्षण दिया जाता है।

खून भी नकली होता है

रिंग में एक लड़ाई के दौरान, एक पहलवान की अचानक कुश्ती और फिर पहलवान के चेहरे से खून आने से दर्शकों को असली और नकली WWE के बीच के अंतर पर संदेह होता है। लेकिन ज्यादातर मैचों में यह रक्त नकली होता है जिसके लिए रक्त कैप्सूल का उपयोग किया जाता है। कुछ मैचों में, रेसलर वास्तव में चोटिल हो जाता है, जिसके कारण खून निकलने लगता है।

करते हैं एक्टिंग

पहलवान को रिंग में एक अभिनेता की तरह अभिनय करते देखा जाता है यानी स्क्रिप्ट के अनुसार, पहलवान रिंग में अभिनय कर रहा है, जो पूर्वाभ्यास प्रशिक्षण के दौरान किया जाता है। लेकिन लाइव मैचों में गलती की कोई गुंजाइश नहीं है इसलिए पहलवानों को बिना किसी गलती के सभी चाल चलनी चाहिए। के होते हैं