वह WWE रेसलर जिसने की थी अपने परिवार की हत्या, अब कंपनी में नाम लेना भी है मना, जानें वजह! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

वह WWE रेसलर जिसने की थी अपने परिवार की हत्या, अब कंपनी में नाम लेना भी है मना, जानें वजह!

WWE में, रेसलर नाम और शोहरत दोनों हासिल करता है और इसके माध्यम से दुनिया भर में पहचाना जाता है। इसके अलावा, उन्हें पूर्व WWE रेसलर की मृत्यु पर WWE द्वारा स्मरण किया जाता है। लेकिन WWE में एक रेसलर ऐसा भी था जिसका नाम उसकी मौत के बाद कंपनी में नहीं लिया गया। आज हम आपको ऐसे ही एक पूर्व रेसलर के बारे में बताने जा रहे हैं।

इस पहलवान का नाम क्रिस बेनोइट (क्रिस बेन्वा) है, जो कभी WWE का प्रसिद्ध पहलवान माना जाता था। क्रिस बेनोइट का करियर अच्छा चल रहा था और अचानक उनके एक कदम ने उनके परिवार के साथ-साथ उनका करियर भी खत्म कर दिया।

अपने परिवार की हत्या


दरअसल, क्रिस बेनोइट को ड्रग्स लेने की बुरी आदत थी, उन पर आरोप रहा की उन्होंने नशे में अपने बेटे और अपनी बीवी की हत्या कर दी थी जिसके बाद उन्होंने खुद को भी फांसी लगा ली थी. क्रिस बेनोइट के बारे में यह बात बहुत कम लोगों को मालूम है.

क्रिस बेनोइट की दो शादियाँ हुईं, जिनमें से पहली शादी उन्होंने 1997 में अपनी पत्नी से की। क्रिस ने तब नैन्सी से शादी की जिनसे उन्हें एक बेटा था। जिसका नाम डेनियल था। लेकिन साल 2003 में नैन्सी ने क्रिस बेनोइट से तलाक के लिए अर्जी दी।

तलाक की वजह उन्होंने क्रिस का अजीब व्यवहार बताया. उनका कहना था कि क्रिस काफी निर्दयी व्यवहार करते हैं और उन्हें व उनके बेटे को परेशान करते हैं. इसके बाद कई मौकों पर क्रिस बेनोइट अनुपस्थित रहे और इससे उनके परिचित लोगों ने उनकी चिंता जताई.

कहा जाता है कि 25 जून 2007 को पुलिस ने जांच के लिए क्रिस के घर में प्रवेश किया और वहां 3 शव मिले। उनमें से एक क्रिस बेनोइट था जबकि अन्य दो उसकी पत्नी और बेटा थे। जांच से पता चला कि क्रिस ने तीन दिनों की अवधि के भीतर अपने बेटे और पत्नी को मार डाला और फिर खुद को फांसी लगा ली।

जुलाई में आई रिपोर्ट से पता चलता है कि इन तीनों के शरीर में अलग-अलग ड्रग्स पाए गए थे। क्रिस बेनोइट की पत्नी को नैंसी के शरीर से तीन तरह की दवाइयां मिलीं, लेकिन तीनों चिकित्सीय स्तर पर थीं। जबकि क्रिस बेनोइट के सात साल के बेटे डेनियल को बेहोश करने वाला इंजेक्शन दिया गया था। क्रिस बेनोइट के शरीर से दवाओं के दो उच्च स्तर पाए गए। लेकिन इन दवाओं से किसी भी हिंसक व्यवहार की उम्मीद नहीं की जाती है। मंत्री मैं हो सकता है

पूर्व पहलवान क्रिस्टोफर नोविंस्की ने क्रिस बेनोइट के पिता से कहा कि उनके बेटे का मस्तिष्क सालों पहले परीक्षण से प्रभावित हुआ था। जूलियन बाल्गे, जो वेस्ट वर्जीनिया विश्वविद्यालय में न्यूरोसर्जरी का नेतृत्व करते हैं, के लिए कहा जाता है कि उन्होंने क्रिस बेनोइट के मस्तिष्क का परीक्षण किया और पाया कि उनका मस्तिष्क इतना क्षतिग्रस्त था कि वह 85 वर्षीय अल्जाइमर रोगी की तरह दिखते थे। उनका दिमाग इस स्तर पर था कि वे एक आई को भी नुकसान पहुंचा सकते थे

अब कंपनी में नाम लेना भी है मना
जब क्रिस बेनोइट की मौत की खबर डब्ल्यूडब्ल्यूई को मिली, तो कंपनी ने अपना लाइव कार्यक्रम रद्द कर दिया और क्रिस बेनोइट को पुराने मैच दिखाकर पूरे समय श्रद्धांजलि दी। कंपनी से चीजें हटा दी गईं। यहां तक ​​कि कंपनी की वेबसाइट भी उनका जिक्र नहीं करती है। कंपनी में उसका नाम लेना भी वर्जित है।