विश्वास करके बचपन के दोस्त को दे बैठी थी अपना दिल, मगर सगाई के 1 महीने बाद उसी दोस्त ने... - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

विश्वास करके बचपन के दोस्त को दे बैठी थी अपना दिल, मगर सगाई के 1 महीने बाद उसी दोस्त ने...

भारतीय टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा देश के साथ-साथ विदेशों में भी एक जाना पहचाना नाम है। उन्होंने एक या दो बार नहीं बल्कि बार-बार हमारे देश का नाम रोशन किया है। उनका जन्म 15 नवंबर 1986 को हैदराबाद में हुआ था। उनके पिता एक स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट थे और मां प्रिंटिंग का बिजनेस चलाती थी। सिर्फ 6 साल की उम्र से ही उनका टेनिस में रुचि होने लगा था।
प्रोफेशनल लाइफ के अलावा सानिया मिर्जा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में बनी रहती है। उनको पहली बार उनके बचपन के दोस्त सोहराब मिर्जा के साथ प्यार हुआ था। यहां तक कि सन 2009 को दोनों ने सगाई भी कर ली थी। लेकिन लगभग एक महीने के बाद ही यह रिश्ता टूट गया और दोनों अलग हो गए। एक इंटरव्यू में सानिया ने बताया था कि उन्होंने सोहराब मिर्जा पर विश्वास करके उन्हें दिल दे बैठी थी। वह उसे ही अपने पति के रूप में देखना चाहती थी। मगर सगाई के बाद भी एक पल में सब कुछ बदल गया।
फिर सानिया मिर्जा की जिंदगी में आए पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक। इसके बाद सन 2010 को सानिया और शोएब की शादी हैदराबाद के एक होटल में मुस्लिम रीति रिवाज से हुई। शादी के बाद सानिया मिर्जा अपने पति के साथ पाकिस्तान चली गई और आज वहीं पर खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिता रही है। फिलहाल सानिया मिर्जा एक बेटे की मां है। उनके बेटे का नाम इजहान मिर्जा मालिक है।
भले ही सानिया मिर्जा पाकिस्तान चली गई हो मगर आज भी वो भारत की तरफ से टेनिस खेलती है। सोशल मीडिया पर भी उनकी लोकप्रियता काफी ज्यादा है। वह अक्सर अपनी लेटेस्ट तस्वीरें फैंस के साथ शेयर करती रहती है। प्रेगनेंसी के दौरान उनका वजन भी काफी बढ़ गया था लेकिन मां बनने के बाद अब वह पूरी तरह फिट हो गई है।