10 अजीब चीजें आप केवल जापान में देखेंगे, इन मामलो में जापान पहले स्थान पर है - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

10 अजीब चीजें आप केवल जापान में देखेंगे, इन मामलो में जापान पहले स्थान पर है

परंपराएँ किसी स्थान के वे नियम हैं जिनका पालन हर कोई करता है भले ही वे वास्तव में कहीं भी लिखे या  नागरिक संहिता का हिस्सा न हों ; वे केवल उपयोग और रीति-रिवाज हैं जो लोगों को लगता है कि सामान्य हैं

देश जितना अधिक असाधारण लगता है कि उसके अलिखित नियम भी अधिक अजीब हैं और विदेशी लोग हमेशा इसे अनावश्यक मानते हैं क्योंकि यह बेकार है। और अगर हम बाहरी देशों की बात करें तो जापान पहले स्थान पर है; राइजिंग सन के देश में ये 12 रीति-रिवाज़ कुछ ऐसे हैं जो हमें समझ में नहीं आते हैं, लेकिन यह है कि रोज़मर्रा की चीजें हैं:

1. उनके मालिक उन्हें पीने के लिए आमंत्रित करते हैं


हालाँकि कार्यों में पदानुक्रम अच्छी तरह से चिह्नित हैं, जापानी इसे असभ्य मानते हैं यदि कोई बॉस आपको बार में आमंत्रित करता है और आप उसके निमंत्रण को अस्वीकार करते हैं। वे इसके लिए आपको आग नहीं देते हैं, लेकिन यह विश्वास के कई बिंदुओं को दूर ले जाता है।

2. नूडल्स को छिलना एक शिष्टाचार है


वास्तव में, जापान उल्टा है, क्योंकि दुनिया के लगभग हर देश के विपरीत, जब आप खा रहे हों तो नूडल्स को घूंट-घूंट कर पीना अच्छा होता है।

3. दोस्तों को अपने घर न बुलाएं


जापानियों के लिए, आपका घर आपका अभयारण्य है और केवल आपका परिवार ही वहाँ प्रवेश कर सकता है। वे अपने दोस्तों को घर पर समय बिताने के लिए आमंत्रित नहीं करते हैं, और दोस्तों के साथ अधिकांश बैठकें सार्वजनिक स्थानों पर आयोजित की जाती हैं।

4. सरल रंग के कपड़े


यद्यपि वे एनीमे और अपव्यय की भूमि हैं, लेकिन अधिकांश समय जापानी मूल कपड़े के साथ साधारण कपड़े पहनते हैं और सभी आकर्षक नहीं होते हैं।

5. वे अपने बालों को इतनी बार नहीं रंगते हैं


बहुत से लोग मानते हैं कि जापानी लड़कियां अपने बालों को अलग-अलग रंगों में बहुत बार रंगती हैं, लेकिन यह सच नहीं है। अब अपना प्राकृतिक रंग लाना सबसे सामान्य फैशन है।

6. जब वे भोजन करते हैं तो वे बात नहीं करते हैं


जापान में उन्होंने अच्छी तरह से परिभाषित किया है; बात करने के लिए और दूसरों को खाने के लिए क्षण हैं, लेकिन दोनों कभी भी एक साथ नहीं। या आप खाते हैं या बात करते हैं, और यह भी सार्वजनिक परिवहन पर लागू होता है जहां लोगों के लिए चैट करना आम नहीं है।

7. हमेशा काम करना


इस देश में वे सप्ताह के दौरान लगभग बार, रेस्तरां या आकर्षणों में नहीं जाते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि उन्हें अगले दिन काम करने के लिए जल्दी उठना पड़ता है और कई देर रात तक काम करते हैं।

8. शाकाहारी होना कठिन है


इस राष्ट्र के अधिकांश व्यंजनों में मांस और पशु उत्पाद शामिल हैं। यहां तक ​​कि सब्जी सूप में लगभग हमेशा मांस शामिल होता है, इसलिए शाकाहारी या शाकाहारी आहार काफी जटिल होता है।

9. सार्वजनिक रूप से अपनी नाक साफ करना अशिष्टता है


किसी सार्वजनिक स्थान पर होना और अपनी नाक फोड़ना कुल अपराध है। यदि वे बीमार हैं, तो जापानी कपड़े पहनते हैं और दूसरों के सामने नाक के अपवाह को मिटाते हैं।

10. दूसरों के काम में मदद करना अपराध है



यहां तक ​​कि अगर वे एक कागज को फेंकते हुए देखते हैं या एक रेस्तरां में कुछ फैलता है, तो जापानी इसके बारे में कुछ नहीं करते हैं क्योंकि ऐसे लोग हैं जिनका काम उन लोगों और अन्य समस्याओं को हल करना है। दूसरों के काम में मदद करना वे जो करते हैं उसका अपमान माना जाता है।

आपको यह लेख कैसा लगा? हमे कमेंट में बताये और लाइक, शेयर करना ना भूले। अभी फॉलो करे