दीपिका चिखलिया, देबिना, स्मृति ईरानी सहित इन 11 अभिनेत्रियों ने निभाया है सीता माता का किरदार! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

दीपिका चिखलिया, देबिना, स्मृति ईरानी सहित इन 11 अभिनेत्रियों ने निभाया है सीता माता का किरदार!

दोस्तों रामानंद सागर का सीरियल ‘रामायण’ लॉकडाउन के चलते फिर दूरदर्शन पर प्रसारित की गई थी जो लोगो को काफी पसंद की गई है, जिसमें दीपिका चिखिलया ने मां सीता का किरदार निभाया था। दीपिका ने सीता के किरदार में निभाया की लोग उनको सचमुच सीता माता मानने लगे और उनके पैर छूने लगे। आज भी लोग उन्हें ‘सीता’ कहकर ही पुकारते हैं। लेकिन टीवी पर दीपिका के अलावा कई ऐक्ट्रेसेस ने सीता मां का किरदार निभाया। ऐसे में आज आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे है, आईये जानते है इन अभिनेत्रियों के बारे में!

दीपिका चिखलिया’

रामानंद सागर का सीरियल ‘रामायण’ में सीता मैया के किरदार दीपिका चिखलिया में ऐसा बसा की लोग आज भी उनकी पूजा करते हैं। लॉकडाउन में जब ‘रामायण’ का फिर से प्रसारण किया गया तो सीता की अग्निपरीक्षा वाला एपिसोड देख दर्शक भावुक हो गए थे। तीन दशक पहले दीपिका चिखलिया ने सीता का किरदार प्ले किया था और आज भी लोग उन्हें उसी किरदार के रूप में देखते हैं।

स्मृति इरानी

बता दे की साल 2001 में बी.आर. चोपड़ा और रवि चोपड़ा ने भी ‘रामायण’ बनाई थी, जिसमें स्मृति इरानी ने सीता का किरदार निभाया था और नीतीश भारद्वाज राम के किरदार में नज़र आये थे। यह ‘रामायण’ लोगो को ज्यादा पंसद नहीं आयी थी।

देबीना बनर्जी

टीवी ऐक्ट्रेस देबीना बनर्जी ने भी टीवी पर सीता का रोल प्ले किया। देबीना ने 2008 में आई ‘रामायण’ में सीता मैया का रोल किया। इस ‘रामायण’ को रामानंद सागर के बेटे आनंद सागर ने बनाया था। यह ‘रामायण’ भी सफल रही और देबीना को भी दर्शकों ने सीता के रोल में पसंद किया।

रुबीना दिलैक

पॉप्युलर टीव ऐक्ट्रेस रुबीना दिलैक ने टीवी के चर्चित शो शो ‘देवों के देव महादेव’ में सीता का किरदार निभाया था।

नेहा सरगम

2012 में आए सीरियल ‘रामायण: सबके जीवन का आधार’ में ऐक्ट्रेस नेहा सरगम ‘सीता’ बनीं। यह सागर आर्ट्स की तीसरी ‘रामायण’ सीरीज थी, लेकिन फ्लॉप रही।

मल्लिका सिंह

‘राधाकृष्ण’ में ऐक्ट्रेस मल्लिका सिंह राधा के किरदार के अलावा कई और किरदारों में हैं, जिनमें से एक सीता मां का भी है।

देबलीना चटर्जी

टीवी शो ‘संकट मोचन महाबली हनुमान’ में देवी सीता के रोल में ऐक्ट्रेस देबलीना चटर्जी।

मदिराक्षी मुंडले

टीवी शो ‘सिया के राम’ में ऐक्ट्रेस मदिराक्षी मुंडले ने मां सीता का किरदार निभाया था। दर्शकों ने इस शो पसंद किया। मदिराक्षी ने भी सीता के रोल को अच्छी तरह निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

शिव्या पठानिया

टीवी ऐक्ट्रेस शिव्या पठानिया ने ‘राम सिया के लव कुश’ में सीता का किरदार निभाया, लेकिन वह लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आईं।

नम्रता थापा

साल 2006 में आए टीवी शो ‘रावण’ में ऐक्ट्रेस नम्रता थापा ने माता सीता का किरदार निभाया था।

शिल्पा मुखर्जी

ऐक्ट्रेस शिल्पा मुखर्जी याद हैं? शिल्पा ने संजय खान के हिट टीवी शो ‘जय हनुमान’ में मां सीता का किरदार निभाया था। शिल्पा मुखर्जी अब ऐक्टिंग की दुनिया से दूर एक प्रफेशनल फ्रीलांस फटॉग्रफर हैं।

The post दीपिका चिखलिया, देबिना, स्मृति ईरानी सहित इन 11 अभिनेत्रियों ने निभाया है सीता माता का किरदार! appeared first on Bollywood Papa.



from Bollywood Papa https://ift.tt/2zJdr36 https://ift.tt/2zDn5Ec