36 साल से डिब्बाबंद है माधुरी दीक्षित का ये पहला टीवी शो, दूरदर्शन ने किया था रिजेक्ट! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

36 साल से डिब्बाबंद है माधुरी दीक्षित का ये पहला टीवी शो, दूरदर्शन ने किया था रिजेक्ट!

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत की धक् धक् गर्ल अभिनेत्री माधुरी दीक्षित को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है, बॉलीवुड में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मे की है, लेकिन एक समय माधुरी जैसी बड़ी स्टार के टीवी शो को रिजेक्ट कर दिया जाए? यह बात साल 1984 की है। उस वक्त माधुरी ने बॉलिवुड की दुनिया में भी कदम नहीं रखे थे। माधुरी टीवी शो ‘बॉम्बे मेरी है’ के जरिए डेब्यू करने वाली थीं। शो के पहले एपिसोड की शूटिंग पूरी हो चुकी थी। इसे डायरेक्टर अनिल तेजानी ने बनाया था।

बता दे की जिस माधुरी दीक्षित ने सालों तक फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ लोगों के दिलों पर राज किया, वह कभी टीवी शो के जरिए डेब्यू करने वाली थीं। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके शो को रिजेक्ट कर दिया गया। जब इस शो दूरदर्शन के पास भेजा गया तो उन्होंने यह कहकर रिजेक्ट कर दिया कि शो की कास्ट में दम नहीं है। यानी यह शो कभी ऑन-एयर ही नहीं हो पाया। बॉम्बे मेरी है’ में माधुरी दीक्षित लीड रोल में थीं, जबकि उनके हीरो बने थे ऐक्टर बेंजामिन गिलानी, जिन्होंने बाद में ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘वक्त: रेस अगेंस्ट टाइम’ और ‘सरदार’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।

माधुरी दीक्षित ने हार नहीं मानीं और न ही वह घर पर टिक कर बैठीं। 1985 में उन्होंने टीवी पर राजश्री प्रॉडक्शन्स के सीरियल ‘पेइंग गेस्ट’ से डेब्यू किया। इस सीरियल में वह नीना नाम के किरदार में दिखीं। राजश्री फिल्म्स ने ही माधुरी को फिल्मों में मौका दिया था। जिस साल माधुरी के टीवी शो को दूरदर्शन ने रिजेक्ट किया, उसी साल यानी 1984 में ही राजश्री प्रॉडक्शन्स ने माधुरी को फिल्म ‘अबोध’ के जरिए बॉलिवुड में उतारा।

अबोध’ के बाद माधुरी नहीं रुकीं और वह एक बाद एक फिल्में करती गईं। ‘अबोध’ के बाद माधुरी को फिल्में मिलती जा रही थीं। 1984 से 1988 के बीच उन्होंने कई फिल्में कीं। लेकिन ताज्जुब है कि एक भी नहीं चली, पर माधुरी को नोटिस किया गया। माधुरी ने सोचा कि वह एक ही फिल्म करके हट जाएंगी। क्योंकि माधुरी के परिवार को फिल्मों की दुनिया अच्छी नहीं लगती थी।

इसलिए जब फिल्म का ऑफर घर चलकर आया तो माधुरी के माता-पिता ने कहा कि वह बस यही एक फिल्म करेंगी। इसका जिक्र माधुरी ने 2014 में एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में किया था। फिल्मों के अलावा माधुरी ने टीवी की दुनिया में भी खूब नाम कमाया। 1985 में टीवी डेब्यू के बाद उन्होंने 2002 में मेट्रिमोनियल शो ‘कहीं ना कहीं कोई है’ होस्ट किया। इसके बाद वह ‘झलक दिखला जा’ डांस रियलिटी शो में बतौर जज दिखीं।