नई नवेली दुल्हन ऐश्वर्या रॉय को सास जया बच्चन से मिले थे कीमती गहने, ऐसे हुआ था पहली बार स्वागत! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

नई नवेली दुल्हन ऐश्वर्या रॉय को सास जया बच्चन से मिले थे कीमती गहने, ऐसे हुआ था पहली बार स्वागत!

दोस्तों हर लड़की का सपना होता है की उसकी शादी उनके पंसद के लड़के के साथ हो और उनको अच्छा परिवार मिले, जहा वो ख़ुशी के साथ रहे और शादी के बाद उसकी सास उसे  अपनी माँ की तरह रखे। बॉलीवुड में भी ऐसी ही एक जोड़ी सास बहुत की जोड़ी है जिनके बीच बेटी और माँ की तरह प्यार है और वो है ऐश्वर्या राय बच्चन और जया बच्चन की, दोनों का प्यार किसी से छिपा नहीं है। जब ऐश्वर्या राय-अभिषेक बच्चन से शादी कर उनके घर आई थीं तो जया बच्चन ने भी दूसरी सासों की तरह उनका स्वागत बड़ी धूमधाम से किया था।

करण जौहर के फेमस चैट शो ‘कॉफी विद करण’ पर जया बच्चन ने बताया था कि वो ऐश्वर्या राय का अपने घर स्वागत करने के लिए कुछ भी करने को तैयार थीं। वहीं, ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि शादी के बाद उनकी सास जया बच्चन ने उन्हें बहुत सारे बेशकीमती तोहफे दिए थे लेकिन उनमें से कुछ तोहफे ऐसे थे जिन्हें उन्होंने आज तक अपनी वॉर्डरोब में संभाल के रखा हुआ है। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं ऐश्वर्या के उन गिफ्ट्स के बारे में जो उन्हें जया बच्चन से मिले थे।

बता दे की साल 2007 में फिल्म ‘गुरु’ से अभिषेक बच्‍चन और ऐश्‍वर्या राय बच्चन के बीच प्यार की शुरूआत हुई थी। और अभिषेक ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज़ किया था तो उन्होंने अपनी मां की पसंद की हुई 53 कैरट सॉलिटियर वाली खूबसूरत रिंग को ऐश्‍वर्या राय को पहनाया था। जया बच्चन अपनी होने वाली बहू के लिए खुद अपनी पसंद की रिंग लेकर आई थीं, जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई जाती है।

वही नवेली दुल्हन के स्वागत में जया बच्चन ने ऐश्वर्या को खूबसूरत गिफ्ट दिया था, जब ऐश्वर्या पहली बार ‘जलसा’ में अपने कदम रखे तो जया ने उन्हें मंगलोरियन स्टाइल के गोल्ड के कड़े पहनाए थे। बता दें कि मंगलोरियन स्‍टाइल कड़ों में हाथ की बारीक नक्‍काशी का काम किया जाता है। वहीं कंगन में उभार लाने के लिए साइड में मोती जैसे स्टड्स डिजाइन बने होते हैं। मंगलोरियन ज्वैलरी में आपको मंगलौर की ट्रेडिशनल आर्ट खूब देखने को मिलेगी।

हिन्दू धर्म में ऐसा माना गया है कि जब नई दुल्हन घर में प्रवेश करती है तो कई लोग जाने-अनजाने में उसे नजर लगा देते हैं, ऐसे में उसे नजर से बचाने के लिए लोहे का कड़ा पहनने को दिया जाता है। जया बच्चन इस बात से अच्छी तरह से वाकिफ थीं। इसलिए उन्होंने भी ऐश-अभिषेक की शादी के बाद बहू ऐश्वर्या को हाथ में कुछ दिनों तक पहनने के लिए लोहे का एक कंगन दिया था। वहीं,ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी अपनी सास का मान रखते हुए उसे कंगन को अपने हाथ में पहना रखा।

The post नई नवेली दुल्हन ऐश्वर्या रॉय को सास जया बच्चन से मिले थे कीमती गहने, ऐसे हुआ था पहली बार स्वागत! appeared first on Bollywood Papa.



from Bollywood Papa https://ift.tt/3dEfhAG https://ift.tt/3cCliOx