अग्नि पीड़ित परिवार के यहां अंजुमन कमेटी ने पहुंचाया राशन - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

अग्नि पीड़ित परिवार के यहां अंजुमन कमेटी ने पहुंचाया राशन

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

विनोद मिश्रा
बांदा.
बांदा जनपद में कु छ समाजसेवियों के द्वारा एक कमेटी बनाकर गरीब परिवारों को राशन सामग्री पहुंचाने का काम किया जा रहा है। वही कमेटी के पदाधिकारियों को सूचना मिली कि चित्रकूट जनपद के एक गांव में लगभग 19 दिन पहले आग लग गई थी। जिसमें पूरा गांव जलकर खाक हो गया था। और उनके खाने पीने के लिए और रहने के लिए कुछ नहीं है जिसको देखकर कमेटी के पदाधिकारियों ने गांव पहुंचकर गरीब परिवारों  को राहत सामग्री पहुंचाई।

बता दें पूरा मामला चित्रकूट जनपद के राजापुर तहसील क्षेत्र के सुरावल गांव के बेहनन पुरवा का है। जहां पर 10 मई को शाम 7 बजे भीषण आग लग गई थी। जिसमें पूरा गांव जलकर खाक हो गया था। जिसमें एक महिला व लगभग आधा दर्जन मवेशियों की जलकर मौत हो गई थी। वहीं सूचना मिलने के बाद प्रशासन भी पहुंचकर हर संभव मदद दिलाए जाने का भरोसा भी दिया था। लेकिन प्रशासन के द्वारा कुछ भी मुहैया नहीं कराया गया। जिसमें एक दूसरे के गांव से उनके खाने-पीने की व्यवस्था हो रही थी। इसकी सूचना बांदा जनपद के बबेरू तहसील क्षेत्र के हरदौली गांव में बनी अंजुमन कमेटी के पदाधिकारियों को मिली। जिससे सभी पदाधिकारी ने आपस में चंदा करके लगभग डेढ़ लाख रुपए नगद , 60 कुंटल आटा और चावल, तेल, मसाला, आलू, सब्जी, एवं कपड़े लेकर उन गरीब परिवारों को पहुंचाने का काम किया गया। जिससे यह सब सामान पाकर झोपड़ी डालकर रह रहे ग्रामीण खुश नजर आए।

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि हमारे घर जलकर खाक हो गए जिससे हम पन्नी डालकर खेतों पर और खुले आसमान के नीचे रह रहे हैं।इस तरह के खूब बारिश आंधी और पानी में यह पन्नी कब तक काम करेगी। और हमारे पास खाने-पीने के लिए कुछ भी नहीं हैं।प्रशासन के द्वारा भी कहा गया था कि हर संभव मदद की जाएगी लेकिन प्रशासन की तरफ से अभी तक कोई भी मदद नहीं की गई और जो घर जल गए हैं हम चाहते हैं कि अगर हम लोगों को एक एक आवास  मुहैया करा दिया जाय तो ज्यादा ठीक रहेगा।

वही अंजुमन कमेटी के पदाधिकारियों ने बताया कि हमें सूचना मिली थी, कि राजापुर तहसील के सूरवाल गांव आग लगने से सभी घर जलकर खाक हो गए थे। जिससे प्रशासन की ओर से कोई भी मदद नहीं की गई इसी को देखते हुए हम हरदौली गांव से अंजुमन कमेटी के पदाधिकारियों के साथ मिलकर अग्निकांड से पीड़ित गरीब परिवारों को राशन सामग्री व आर्थिक सहायता देने का काम किया है। ताकि उनके घर और परिवार के लोगों को समय से भोजन मिल सके।