अम्फान की तबाही से प्रभावित लोगों के लिए शाहरुख खान ने जताया दुख... - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

अम्फान की तबाही से प्रभावित लोगों के लिए शाहरुख खान ने जताया दुख...

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

महाचक्रवात अम्फान का बुधवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कहर बरपा। पश्चिम बंगाल में 190 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाओं और भारी बारिश के बीच तीन लोगों की मौत हो गई।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ऐसा तूफान 283 साल पहले 1737 में आया था। पश्चिम बंगाल में 10-12 और ओडिशा में 3 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस तूफान से हुए नुकसान पर बॉलीवुड गलियारे से भी खूब रिएक्शन आ रहे हैं। अब अभिनेता शाहरुख खान ने भी ट्वीट कर अपना रिएक्शन दिया है।

शाहरुख खान ने अपने ट्वीट में लिखा, "बंगाल और ओडिशा में चक्रवात अम्फान की तबाही से प्रभावित लोगों के लिए मेरी प्रार्थना, सांत्वना और प्यार। खबर ने मुझे बहुत खालीपन महसूस कराया है। उनमें से हर कोई मेरा अपना है। मेरे परिवार की तरह। हमें परीक्षा की घड़ी में मजबूत रहना चाहिए जब तक कि हम फिर से एक साथ मुस्कुरा न सकें।"

शाहरुख खान ने इस तरह इस तूफान से मची तबाही पर दुख जताया।  चक्रवात अम्फान ने 20 मई को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में भूस्खलन किया। बालासोर जिले में चक्रवात के कारण भारी वर्षा और तेज हवाएं चलीं। तूफान के कारण पश्चिम बंगाल में भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते जगह-जगह पेड़ गिर गए हैं। कई घर तूफान में ढह गए हैं, जगह-जगह पानी भरा हुआ है।

कोलकाता में तूफान से भारी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा में जो नुकसान होने वाला था वह हो चुका है। तूफान को देखते हुए बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, केरल, तमिलनाडु में पहले ही अलर्ट जारी कर दिया गया था। हालांकि तूफान से निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीमें पूरी मुस्‍तैदी के साथ लगी हुई हैं। पश्चिम बंगाल से अभी पांच लाख और ओडिशा में 1,58,640 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। एनडीआरएफ की टीमों सहित देश की तीनों सेनाएं भी एक्टिव मोड में हैं। प्रधानमंत्री मोदी खुद पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं।