इस प्रदेश में बाढ़ ने मचाई भारी तबाही, 20 लोगों की मौत - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

इस प्रदेश में बाढ़ ने मचाई भारी तबाही, 20 लोगों की मौत

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

नई दिल्ली: देशभर में मानसून तेज हो गया है। कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। इसके साथ ही पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश हो रही है। असम में मानसून की बारिश के कारण बाढ़ आती है। राज्य के 23 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। असम में बाढ़ से 9 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं। अलग-अलग दुर्घटनाओं में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

एएसडीएमए ने बताया कि धेमाजी, लखीमपुर, बिश्वनाथ, उदलगुरी, दर्रांग, नलबाड़ी, बारपेटा, बोंगईगांव, कोकराझार, धुबरी, दक्षिण सल्मारा, गोलपारा, कामरूप, मोरीगांव, होजई, नागांव, नौगांव, मझौली, शिवसागर, शिवनगर। कार्बी आंगलोंग जिले के 9 लाख लोग प्रभावित हैं।

असम का बारपेटा जिला बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है। इस जिले में 1.35 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। वहीं, धेमाजी में लगभग एक लाख और नलबाड़ी में 96 हजार से अधिक आबादी बाढ़ से प्रभावित है। पिछले 24 घंटों में, एसडीआरएफ, जिला प्रशासन सहित सभी एजेंसियों ने पांच जिलों में 9303 लोगों को बचाया है।

एएसडीएमए का कहना है कि बाढ़ की चपेट में 2071 गांव हैं और 68 हजार हेक्टेयर से अधिक फसल नष्ट हो गई है। प्राधिकरण ने 12 जिलों में 193 राहत शिविर और वितरण केंद्र स्थापित किए हैं। 27 हजार से अधिक लोगों को आश्रय गृह में रखा गया है। कई स्थानों पर ब्रह्मपुत्र नदी का जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर है।

असम में, ब्रह्मपुत्र नदी में भी पानी बढ़ रहा है, जिसके कारण यह खतरे के निशान तक पहुँच गया है। राज्य सरकार की बढ़ती चिंता के कारण, गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनवाल और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा के साथ बातचीत की और राज्य की स्थिति का जायजा लिया।