यहां आया 5.3 तीव्रता का भूकंप, PM मोदी ने CM से स्थिति पर की चर्चा - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

यहां आया 5.3 तीव्रता का भूकंप, PM मोदी ने CM से स्थिति पर की चर्चा

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह भूकंप की स्थिति के बारे में मिजोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा से बात की और उन्हें केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा से बात की और राज्य में भूकंप की स्थिति पर उनसे पूछताछ की।" मिजोरम को केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया है। "मिजोरम के चामफई जिले में सुबह 4.10 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 5.3 थी। हालांकि, भूकंप से किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है। भूकंप का केंद्र चम्फाई जिले में जमीन से 20 किमी नीचे था।

गौरतलब है कि मणिपुर विश्वविद्यालय के भूगर्भशास्त्र विभाग के अनुसार, 4.1 की तीव्रता के साथ 4.16 मिनट पर राज्य में भूकंप आया था। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप मिजोरम की राजधानी आइजोल से 25 किलोमीटर उत्तर पूर्व में लगभग 16:25 बजे आया। इसका केंद्र पड़ोसी राज्य मिजोरम के नागोपा से लगभग नौ किलोमीटर था।

पुलिस महानिदेशक (डीजी) नियंत्रण कक्ष के अनुसार, जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। गौरतलब है कि एक दिन पहले गुरुवार (18 जून) को हरियाणा के रोहतक से 15 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 2.1 थी।

मंगलवार सुबह, जम्मू और कश्मीर में मध्यम तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया। भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई। देश में पिछले कुछ महीनों में कई जगहों पर भूकंप आए हैं। दिल्ली-एनसीआर, झारखंड, कर्नाटक, जम्मू और कश्मीर, गुजरात सहित कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।