भूतिया गांव ! 800 साल बाद फिर जमीन पर नजर आया ! AJAB GAJAB ! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

भूतिया गांव ! 800 साल बाद फिर जमीन पर नजर आया ! AJAB GAJAB !

Advertisement

Advertisement

विषेस : हॉलीवुड और बॉलीवुड में हमने भूतिया गावो के बारे में बहुत सुना और देखा हे ! जाहे वे मूवी हो या वेब्सिरिस ! लेकिन अब आप को जानकर हैरानी होगी की ! दुनिया में इटली देश में एक भूति गांव हे ! जो काफी समय से दुनिया से अलग हो गया था ! लोग इस के बारे में भूल गए थे लेकिन अचानक वे फिरसे पुर्नजीवित हो गया हे ! आपको बता दे की कोरोना से अभी इटली का बुरा हाल हे और वहा दिन ब दिन कोरोना के मरीज बढ़ रहे हे ! लेकिन अब इनके लिए अब और एक चिंता की बात सामने आयी हे !

Kuldhara | Haunted village near Jaisalmer | kuldhara village near ...

आजसे तक़रीबन 800 साल पहले साल १२२० में लुहार के एक समूह ने इस गांव की स्थापना की जिसके बाद ये गांव काफी फेमस हो गया और लोग दूर दूर से यहाँ आते थे ! और ये पुरे इटली में एक नमी गांव था ! इस गांव का टस्कन के नाम से जाना जाता हे ! फ़िलहाल अब इस गांव को घोस्ट विलेज यानि भूतिया गांव से जाना जाता हे !

Kuldhara - The Ghost Village in Jaisalmer, Rajasthan | Jaisalmer ...

टस्कन गांव यानि घोस्ट विलेज साल 1947 तक आबाद था ! लेकिन यहाँ गांव पास बांध का काम की वजहसे गांव को जबरदस्ती खली कराया गया थे लेकिन कुछ लोगो ने इस से खली कारणसे मना कर दिया था ! और पानी के बहाव में उनकी मृत्यु हुवी या बच गए ये अभी तक रहस्य बना हुवा हे ! लेकिन २५ साल पहले ये सहर साल 1994 में नजर आया था कियु वहां पानी काम हो गया था ! तक इस से देखने के लिए १० लाख लोग आये थे ! अब इस में लगातार 1 साल से पानी कम हो रहा हे इस लिए ये वापिस नजर आ रहा हे ! और माना जा रहा हे की आगे जाकर इस में पानी और भी कम होगा ! और इस से फिरसे टूरिस्टों के लिए खुला रखा जायेगा ! और सरकार चाहती हे के इस से टूरिस्ट पैलेस बना दिया जाये और लोग यहाँ जियादा से जियादा लोग घूमने आये !



from JASUS https://ift.tt/3h82JnJ
via