अजब गजब कानून इस शहर में मरना गैरकानूनी ! AJAB GAJAB ! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

अजब गजब कानून इस शहर में मरना गैरकानूनी ! AJAB GAJAB !

Advertisement

Advertisement

विषेस : दुनिया में बहुत से ऐसे कानून बनाये जाते हे जो मजाकिये हो जाते हे या जिन्हे जानके हम चौक जाते हे के भला ऐसे कैसे कानून हे ोे मन में ये विचार भी आता हे की ऐसे कैसे कानून हे ऐसे कानून से किसी को कुछ भी फायदा नहीं ! अब एक ऐसा कनु ंनोरवे देश के लोंगेयारबे सिटी के पास एक गांव में अगर किओ मरता हे तो इस से कानून माना जाता हे ! इस से हम एक हस्य्स्पद कानून कह सकते इस से जियादा कुछ नहीं !

A guide to the perfect stay in Longyearbyen | Scandinavian Traveler

2000 साल पुराना कानून !

आपको ये कानून हास्यस्पद लगता होगा लेकिन इसके पीछे की वजह भी जान लीजिये ! ये कानून 2000 साल पहले बनाया गया था ! कियु यहाँ बहुत जियादा ठण्ड पड़ती हे ! और यहाँ 2000 लोग रहते हे इनके बिच में केवल एक ही कब्रस्तान हे !

अब आप सोच रहे होंगे कि ये क्या बेतुका सा कानून है. दरअसल इस कानून के पीछे एक बड़ा कारण छुपा हुआ है. जिसका कारण ये है कि यहां पर बहुत ज्यादा ठंडा मौसम रहता है. इसी के साथ यहां पर तकरीबन 2000 हजार ही लोग रहते हैं. और यहां केवल एक ही कब्रिस्तान है. लोगो का मान ना हे की लोगो इस ठण्ड का जैम कर सामना करना चाहिए और इस के सामने हर नन्ही माननी चिहिए ! जियादातर लोगो की मोत की वजह ठण्ड होती हे !

How to spend 48 hours in Longyearbyen, the world's northernmost city

70 साल से दफन बॉडी जैसी की वैसी !

ये ठण्ड वाला इलाका हे और और यहाँ आज से 70 साल पहले यहाँ जिन लोगो को दफनाया गया था उनकी कबर खोदने पर आज भी उनका सरीर वही हालत में हे कियु के उन्हें गर्मी नहीं मिलती ! ये 1950 में दफनाए गए थे ! जैसे की पहले के ज़माने में मम्मी को ढंडी कब्रों में रखा जाता था की वे जैसे के वैसे रहे ऐसा ही इनका हाल हे ! इस वजहसे वहा ठण्ड में मरने वालो लोगो को यहाँ दफनाया नहीं जाता उन्हें किसी और इलाके में ले जाया जाता हे और वह उन्हें दफनाया जाता हे !



from JASUS https://ift.tt/30lzhF4
via