ट्रम्प के दावे से आर्थिक विशेषज्ञ हैरान, लॉकडाउन में भी अमरीका में बढ़ गए रोजगार - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

ट्रम्प के दावे से आर्थिक विशेषज्ञ हैरान, लॉकडाउन में भी अमरीका में बढ़ गए रोजगार

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए चुनावी वर्ष एक बड़ी चुनौती बनकर उभरा है। देश पहले से ही कोरोनावायरस का खामियाजा भुगत रहा है, जबकि अर्थव्यवस्था खराब हो रही है। ऐसी स्थिति में, ट्रम्प को कुछ आंकड़े मिले हैं जो आर्थिक विशेषज्ञों को भी आश्चर्यचकित करते हैं।

उन्होंने इसका श्रेय लेते हुए ट्वीट भी किया है। इन आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में तालाबंदी के दौरान अप्रैल में बेरोजगारी दर जो 14.7 प्रतिशत थी, मई में घटकर 13.3 प्रतिशत रह गई है।

पिछले कई महीनों से यह कहा जा रहा था कि अमेरिका में लाखों नौकरियां दांव पर हैं। ऐसे में यह खबर राहत भरी है। यह माना जाता है कि लॉकडाउन की छूट के बाद, लोगों को कई क्षेत्रों में रोजगार मिलना शुरू हो गया है। होटल जिम, क्लब और कई कंपनियां फिर से शुरू हो गई हैं। जिसकी वजह से ये आंकड़े सामने आए हैं। गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी से छंटनी के बाद अमेरिकी बाजार में मई में 2.5 मिलियन नए रोजगार सृजित हुए हैं। कई रिपोर्टों में कहा गया है कि अमेरिका में तालाबंदी के बाद से उद्योगों को गति मिली है। इसके कारण बड़े पैमाने पर लोगों की भर्ती की जा रही है।

अप्रैल में, आर्थिक विशेषज्ञों ने दावा किया कि कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के कारण, अमेरिका में लोग बड़े पैमाने पर नौकरियां खो देंगे। इससे बेरोजगारी दर 20 प्रतिशत से ऊपर पहुंच जाएगी। हालांकि, जो परिणाम सामने आए हैं, वे इसके बिल्कुल विपरीत हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि यह एक बेहतरीन जानकारी है। ट्रम्प ने कहा कि उन्हें लगा कि इस तालाबंदी के दौरान लगभग 9 मिलियन नौकरियां खो जाएंगी, लेकिन यहाँ 3 मिलियन नौकरियों का लाभ मिला। उन्होंने कहा कि आने वाले महीने अमेरिकियों के लिए बहुत अच्छे होंगे।