ओम प्रकाश राजभर ने डीजल-पेट्रोल के बढ़े दामों के खिलाफ किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

ओम प्रकाश राजभर ने डीजल-पेट्रोल के बढ़े दामों के खिलाफ किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

लखनऊ (आईपीएन)। डीजल व पेट्रोल के दाम में लगातार बढ़ोतरी के विरोध में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर तथा उनके दल के विधायक सड़क पर साइकिल के साथ उतरे। यह सभी विधानभवन के गेट नम्बर सात पर प्रदर्शन करने जा रहे थे कि पुलिस ने इनको रोक लिया। इसके बाद वे अपने आवास के सामने ही धरने पर बैठ गए। 
दरअसल, पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर अपनी पार्टी के विधायक तथा कार्यकर्ताओं के साथ साइकिल पर सवार होकर विधान भवन जा रहे थे। इनका साइकिल मार्च पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में था। उनको विधान भवन पहुंचने से पहले ही पुलिस ने रोक लिया। इनको शहर में धारा 144 लागू होने का हवाला देकर रोका गया। इसके बाद इनका ज्ञापन लिया गया।
राजभर ने कहा कि डीजल की कीमत बढ़ने से किसानों की आमदनी पर फर्क पड़ रहा है। खेती के काम में भी महंगाई झेलनी पड़ रही है। ऐसे में सरकार को चाहिए कि तत्काल इस पर संज्ञान ले। राजभर और उनकी पार्टी के विधायक और कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से मांग की कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को रोका जाए।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की ज्ञापन में मांगे : -

●डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमत को तत्काल वापस लिया जाए

●बेरोजगार नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराई जाए

●किसानों को खाद बीज व कीटनाशक दवाएं उचित मूल्य पर उपलब्ध कराई जाए

●किसानों को उनकी उपज पर समर्थन मूल्य दिलाना सुनिश्चित किया जाए

◆छोटे व मझोले किसानों दुकानदारों व्यापारियों का कर्ज एवं बिजली का बिल माफ किया जाए

●लॉकडाउन के कारण गरीब किसान व मजदूरों की आर्थिक स्थिति अत्यंत खराब हो गई इसलिए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की मांग है कि उनके बच्चों से अप्रैल मई व जून की फीस की प्रतिपूर्ति सरकार द्वारा किया जाए

●गांव में बिजली का बिल फर्जी तरीके से हजारों रुपये का आ गया  है उसको तत्काल माफ किया जाए,को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन होगा।