दहेज के लिए युवती को किया इतना प्रताड़ित कि कर डाले ऐसे दर्दनाक काम - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

दहेज के लिए युवती को किया इतना प्रताड़ित कि कर डाले ऐसे दर्दनाक काम

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

झांसी: दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुराल वालों ने महिला को प्रताड़ित किया। बाद में उसे धमकी देकर उसके ससुराल से निकाल दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने ससुरालीजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। मोठ थाना क्षेत्र के ग्राम बम्हरौली निवासी रिशु दामिनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी शादी डबरा के अशोक बबेले के गोयल कॉलोनी में रहने वाले सौरभ यादव से हुई है। शादी में उसके परिवार ने उसकी हैसियत के अनुसार दहेज दिया था। आरोप है कि शादी के बाद ससुराल वालों ने दुपट्टे की मांग की। मांग पूरी नहीं करने पर उसे प्रताड़ित किया।

बाद में उन्हें धमकी दी गई और घर से बाहर निकाल दिया गया। पुलिस ने सौरभ यादव आदि के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया। लहचूरा थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़वा निवासी धीरेंद्र कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह गाँव के बाहर खड़ा था, तभी गाँव में रहने वाले एक युवक ने आकर उसके साथ दुर्व्यवहार किया। मना करने पर जाति सूचक शब्द से अपमानित किया। पुलिस ने संतोष पटेल के खिलाफ मामला दर्ज किया।

आपसी विवाद के कारण तीन स्थानों पर लड़ाई हुई। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम ग्रेवरा निवासी प्रतिपाल यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह घर के दरवाजे के पास खड़ा था, जब चार लोग आए और उसकी बेटी और पिता के साथ दुर्व्यवहार किया। मना करने पर पिटाई की गई। पुलिस ने उमाशंकर यादव आदि के खिलाफ मामला दर्ज किया। वहीं, ककरबई थाना क्षेत्र के ग्राम बरमाइन के रहने वाले संतोष कुमार ने श्रीमती रामकुमारी आदि के खिलाफ गाली गलौज और मारपीट का मामला दर्ज किया है। दूसरी पार्टी राजपाल ने भी संतोष कुमार आदि के खिलाफ मामला दर्ज किया।

विभिन्न थानों की पुलिस ने कच्ची शराब और देशी शराब बेचने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। मोठ थाने की पुलिस ने गांव अहरौली के रहने वाले राहुल यादव को, तोदीफतेहपुर की पुलिस को, श्रीमती सुमन देवी को और एरच पुलिस की पुलिस ने गाँव गौरा के निवासी कृष्ण कन्हैयालाल को गिरफ्तार किया। दोनों के पास से 75 लीटर कच्ची शराब और 32 क्विंटल देशी शराब बरामद की गई है।

कोरोना वारियर्स को बाल कल्याण समिति / न्यायिक मजिस्ट्रेट अनिल कुमार और राजीव लोचन मिश्रा द्वारा पूरे रेलवे स्टेशन के वाणिज्यिक कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। अनिल कुमार ने कहा कि स्टेशन डायरेक्टर आरआर राजपूत की अध्यक्षता में तालाबंदी के दौरान आप सभी ने जो काम किया है, वह बहुत ही सराहनीय है, आज पूरी दुनिया इस बीमारी से लड़ रही है और जो लोग इस दौरान अपने जीवन की परवाह नहीं करते हैं, देश का हित। हम जो काम कर रहे हैं, वह बहुत ही सराहनीय है।

इसलिए बाल कल्याण समिति कोरोना वारियर्स को प्रशस्ति पत्र देकर आप सभी को प्रोत्साहित करने के लिए सम्मानित करती है। इस दौरान कोरोना वारियर्स में विनय कुमार, संजय तिवारी, शिरीष उपाध्याय, के संतोष, आरपी शुक्ला, उमर खान, रमेश कुमार, कल्पना गुबरील, नीलम सिंह आदि को सम्मानित किया गया। उमर खान, संचालन डिप्टी सीटीआई, और बिलाल उल हक, रेलवे चाइल्डलाइन समन्वयक ने आभार व्यक्त किया।