फर्जी शिक्षिका अनामिका शुक्ला के बाद अब मऊ में मिलीं ममता राय - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

फर्जी शिक्षिका अनामिका शुक्ला के बाद अब मऊ में मिलीं ममता राय

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

मऊ: प्रसिद्ध अनामिका शुक्ला प्रकरण के बाद अब ममता राय नामक फर्जी शिक्षक का मामला जिले में पकड़ में आ गया है। रंभा पांडे नाम की एक महिला जांच में फंस गई, जैसे ही ममता राय का नाम आया तो कई अन्य शिक्षक शिकायत करने लगे। जिसके बाद आरोपी महिला बच गई और उसके नकली नाम की पुष्टि उसकी मां ने की। जिला कलक्टर ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कहा कि उनकी सेवा समाप्त कर दी गई है। उसके खिलाफ एफआईआर का आदेश दिया गया है। वह वर्ष 2000 में महाराजगंज जिले से एक स्थानांतरण ले आई।

बेसिक शिक्षा विभाग को शिकायत मिली कि एक फर्जी शिक्षक जिले की ममता राय नामक महिला के रिकॉर्ड पर काम कर रहा है। शिकायत मिलते ही जांच शुरू हो गई।   जांच में पता चला कि रतनपुरा ब्लॉक के मुबारकपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय में ममता राय नाम की एक शिक्षिका का असली नाम रंभा पांडे है, वह ममता के नाम के रिकॉर्ड के आधार पर फर्जी काम कर रही है। जैसे ही विभाग द्वारा जांच की खबर शुरू हुई, कथित ममता राय यानी रंभा पांडेय फरार हो गईं।

 जांच के दौरान, वह मूल रूप से बलिया जिले के पांडेयपुर ताखा गांव का निवासी है। वर्ष 2000 में, वह महाराजगंज जिले से स्थानांतरण पत्र लेकर आई। इसकी सेवा पुस्तिका में पहली प्रविष्टि वर्ष 2011 में दर्ज की गई है। रंभा गाँव के प्रमुख द्वारा उनके नाम और पते की पुष्टि पर, विभाग को रंभा को नोटिस जारी करके शुक्रवार को जवाब देने के लिए निर्धारित किया गया था। लेकिन वह उपस्थित नहीं हुई। उनकी सेवा समाप्त कर दी गई है।

 उसके खिलाफ हलधरपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया जाएगा। ममता राय का नाम जिसमें वह नौकरी कर रही थीं, उनके नाम और पते का उल्लेख बछबर बलिया के रूप में किया गया है। इसका पता लगाया जा रहा है। यह संभावना है कि अधिक लोग इस महिला के रिकॉर्ड पर काम कर रहे हैं।