चाय वाले की बेटी ने कर दिखाया ऐसा कमाल, हर किसी को हुआ गर्व - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

चाय वाले की बेटी ने कर दिखाया ऐसा कमाल, हर किसी को हुआ गर्व

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

मध्य प्रदेश के नीमच जिले की रहने वाली आंचल गंगवाल ने भारतीय वायु सेना अकादमी से स्नातक किया है। शनिवार को आयोजित पासिंग आउट परेड में उन्हें सम्मानित किया गया।

आपको बता दें कि इससे पहले वह केंद्रीय पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर शामिल हुए थे लेकिन बाद में उन्होंने नौकरी छोड़ दी और वायु सेना में शामिल होने का फैसला किया। सड़क आसान नहीं थी, कदम मुश्किल थे, परीक्षण थे, लेकिन आँचल की कड़ी मेहनत और सपने को पूरा करने की इच्छा के पीछे, उनके पीछे एक परिवार और पिता थे, जिन्होंने केवल आँचल की आत्माओं को बढ़ाया और नहीं इसे कमजोर होने दो।

दरअसल, आंचल ने नीमच के एक सरकारी स्कूल से कंप्यूटर साइंस में स्नातक किया है। इसके बाद, अप्रैल 2017 में, वह सब इंस्पेक्टर के रूप में एमपी पुलिस में शामिल हो गया। हालाँकि, उन्होंने लेबर इंस्पेक्टर की मेरिट में आने के बाद उसी साल अगस्त में इस्तीफा दे दिया और मंदसौर में लेबर इंस्पेक्टर के पद पर काम करना शुरू कर दिया।

लेकिन आँचल के सपने अलग थे। उन्होंने इस पद से इस्तीफा भी दिया और एयरफोर्स में शामिल होने का फैसला किया। वर्ष 2018 में वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट दिया और सफलता हासिल की। यह एक बड़ी उपलब्धि थी कि अंचल सांसद की एकमात्र महिला थी जिसे वायु सेना के लिए चुना गया था। जून 2018 में, अंचल फाइटर पायलट को प्रशिक्षित करने के लिए हैदराबाद गया था। हाल ही में जून 2020 में, उन्होंने एयरफोर्स अकादमी से स्नातक की पढ़ाई पूरी की।