राष्ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ बिहार में केस दर्ज - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

राष्ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ बिहार में केस दर्ज

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। तब से अब तक 7 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। दुनिया के अधिकांश देश इस खतरनाक वायरस के लिए चीन को दोषी मानते हैं। भारत के अधिकांश नागरिक कोरोना को एक लैब-रेडी वायरस मानते हैं, जिसका श्रेय चीन को जाता है।

इस बीच, बिहार के बेतिया से एक चौंकाने वाली खबर आई है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक डॉ. टेड्रॉस एथनम गबरीस के खिलाफ बिहार के बेतिया में एक स्थानीय दीवानी अदालत में मुकदमा दायर किया गया है।

अधिवक्ता सह याचिकाकर्ता मुराद अली ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक सहित कुछ अज्ञात के खिलाफ बेतिया सीजेएम अदालत में मामला दायर किया है। यह आरोप लगाया जाता है कि एक साथ उन्होंने वैश्विक महामारी को कोरोना की तरह फैलाया है। खास बात यह है कि इस शिकायत को अदालत ने स्वीकार कर लिया है और सुनवाई के लिए 16 जून की तारीख तय की है। इस शिकायत में एक और चौंकाने वाली बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मामले में गवाह बनाया गया है।

मुराद अली ने कहा कि सबूत के रूप में, इलेक्ट्रॉनिक माध्यम में समाचार और कई दस्तावेजों को आधार बनाया गया है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गवाह के रूप में नामित किया गया है। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 269, 270, 271, 302, 307, 504 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि रविवार तक, चीन में 83,040 लोगों ने कोरोना संक्रमण की पुष्टि की थी। जिसमें से 65 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है। हालांकि, किसी की हालत गंभीर नहीं है। वहीं, भारत में अब तक संक्रमण के 2,66,598 मामले सामने आए हैं। इसके 7,466 लोग मारे गए हैं और 1,29,215 लोग इलाज के बाद कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो गए हैं।

वहीं, बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पांच हजार को पार कर गई है। राज्य में सोमवार को 177 नए कोरोना रोगी पाए गए, मंगलवार दोपहर में 117 नए कोरोना रोगी पाए गए। इसके साथ, बिहार में कोरोना संक्रमणों की कुल संख्या बढ़कर 5364 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, अब तक 31 कोरोना सकारात्मकों की मौत हो चुकी है। हालाँकि, बिहार में कोरोना से ठीक होने वाले रोगियों की संख्या भी बढ़ रही है, अब तक 2542 मरीज राज्य में ठीक होने के बाद अपने घरों को लौट गए हैं।