हजरत ख्वाजा मुईन उद्दीन चिश्ती दरगाह कमेटी के तीसरी बार चेयरमेन चुने गये अमीन पठान - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

हजरत ख्वाजा मुईन उद्दीन चिश्ती दरगाह कमेटी के तीसरी बार चेयरमेन चुने गये अमीन पठान

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
अज़हर उमरी
नई दिल्ली ।
महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मुईन उद्दीन  चिश्ती रह. की प्रबन्ध कमेटी, दरगाह कमेटी, दरगाह ख्वाजा साहब, की वार्षिक साधारण सभा सेन्ट्रल वक्फ काउंसिल सभागार में आयोजित हुई। बैठक में वर्ष 2021-22 के लिए दरगाह कमेटी के चेयरमैन और वाईस चेयरमैन पद के चुनाव हुए, 9 सदस्यी कमेटी ने एक बार फिर युवा नेतृत्व पर भरोसा करते हुए अमीन पठान को तीसरी बार दरगाह कमेटी चेयरमेन चुना वहीं नायब सदर के लिए एक बार फिर से सैय्यद बाबर अशरफ़  को चुना गया। दोनो ही पदाधिकारीयों को सभी ने बधाई दी।

इसी के साथ बैठक में चर्चा के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी शकील अहमद ने दरगाह कमेटी की वर्ष 2019-20 की वार्षिक रिर्पोट प्रस्तुत की और साथ ही वर्ष 2020-21 के बजट का प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इसी के साथ अहमद ने कोविड-19 के समय में दरगाह कमेटी की ओर से किए गए कार्यो का विवरण प्रस्तुत किया जिसमें जाएरीन को अपने घरों तक पहुंचाने से लेकर ज़रूरतमंदों में खाद्य सामान से लेकर पका खाना भेजने की रिर्पोट प्रस्तुत की गई। बैठक में चर्चा के दौरान मार्च में समाप्त हुए ख्वाजा साहब के 808वें उर्स की रिर्पोट प्रस्तुत की गई।

फलतम आयोजन के लिए सभी ने नाज़िम कार्यालय को बधाई दी। बैठक में दरगाह कमेटी सदस्य सैयद शाहिद हुसैन रिज्वी, मिस्बाहुल ईस्लाम, कासिम मलिक, मुनव्वर खान, सपात खान और वसीम राहत अली ने शिरकत की। दरगाह कमेटी की अगली बैठक 27 जून 2020 को अजमेर में आयोजित की जाएगी जिसमें दरगाह शरीफ से सम्बन्धित विकास के विषयों पर चर्चा की जाएगी।