गड़बड़ी के बाद अब आरोग्य सेतु ऐप पर आई बड़ी खबर - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

गड़बड़ी के बाद अब आरोग्य सेतु ऐप पर आई बड़ी खबर

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

नई दिल्ली. कोरोना वायरस पर सरकार के ऐप आरोग्य सेतु में तकनीकी खराबी आ गई जिसके कारण इसने काम करना बंद कर दिया। ऐप खोलने पर, 503 टेम्परली अनअवेलेबल एरर दिखाई दे रहा था, वहीं, कुछ यूजर्स इसमें लॉग इन नहीं कर पा रहे थे। हालांकि अच्छी खबर यह है कि अब आरोग्य सेतु ऐप को ठीक कर दिया गया है।

बता दें कि कोरोना की सुरक्षा में आरोग्य सेतु ऐप अहम भूमिका निभाता है। इस ऐप को मोदी सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉन्च किया था। परेशान होने के बाद, आरोग्य सेतु की ओर से ट्वीट करके सूचित किया गया कि कुछ उपयोगकर्ताओं को आरोग्य सेतु पर लॉग इन करने में परेशानी हो रही है, हमारी तकनीकी टीम काम कर रही है, समस्या जल्द ही ठीक हो जाएगी। अंत में, आरोग्य सेतु ऐप को अब ठीक कर दिया गया है।

ऐप में गड़बड़ी होने के बाद, सोशल मीडिया पर चर्चा तेज हो गई थी कि इसे हैक कर लिया गया है। अब तक इस ऐप को 120 मिलियन से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं। पीएम मोदी ने कहा था कि यह ऐप कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद करेगा। यह ऐप भारत में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले स्वास्थ्य ऐप में से एक बन गया है।

सरकार ने लोगों से मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने की अपील की है। इसके बाद, निजी और सरकारी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए आरोग्य सेतु ऐप को अनिवार्य कर दिया गया है। आरोग्य सेतु ऐप हिंदी और अंग्रेजी सहित 11 भाषाओं में उपलब्ध है। इसमें आप 10 किलोमीटर तक के क्षेत्र के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के बाद, इसे मोबाइल नंबर के साथ रजिस्टर करना होगा। इस ऐप के माध्यम से आप जान सकते हैं कि कोरोना संक्रमित हमारे आसपास के कौन और कितने लोग हैं।