कोरोना से जूझ रहे अमेरिका में अब पहुंचा ‘क्रिस्टोबल’ तूफान - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

कोरोना से जूझ रहे अमेरिका में अब पहुंचा ‘क्रिस्टोबल’ तूफान

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

अमेरिका में उष्णकटिबंधीय तूफान 'क्रिस्टोबाल' सोमवार सुबह से कमजोर पड़ने लगा। एक असंतुलित तूफान लुइसियाना के तट से पहले टकराया और इसका खतरनाक मौसमी प्रभाव यहां से काफी दूर पूर्व में देखा गया था, जहां मिसिसिपी में समुद्र तट पर ऊंची लहरें अलबामा द्वीप के कुछ हिस्सों में जलमग्न हो गईं और फ्लोरिडा में एक तूफान का कारण बना। क्रिस्टोबाल ने शनिवार दोपहर मिसीसिपी नदी और लुइसियाना के ग्रैंड आइल शहर के बीच में दस्तक दी। तूफान में हवा की गति 85 किलोमीटर प्रति घंटा थी।

रविवार की देर रात में तूफान के रूप में तूफान आने के बाद, तूफान कमजोर हो गया, लेकिन खाड़ी तट के पास भारी बारिश जारी रही और फ्लोरिडा के बड़े हिस्से में बाढ़ का खतरा बना हुआ है। तूफान का केंद्र न्यू ऑरलियन्स से लगभग 56 किमी उत्तर-पश्चिम में रात एक बजे था जहां हवा की गति घटकर 64 किलोमीटर प्रति घंटा हो गई। मियामी में राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने कहा कि मूसलाधार बारिश के साथ, उत्तरी खाड़ी तट सोमवार को तूफान के कारण जलमग्न होने की उम्मीद है, लेकिन "अगले कई घंटों" के लिए एक उष्णकटिबंधीय गड़बड़ी में कमजोर होने की संभावना है।

तटीय मिसिसिपी समाचार संगठनों ने बताया कि जलमार्गों के राजमार्गों और तट से दूर पहुंचने के कारण वाहन और ट्रक फंस गए थे। 'सिटी ऑफ बिलोक्सी फेसबुक पेज' पर, अधिकारियों ने कहा कि आपातकालीन सेवा कर्मियों ने कई मोटर चालकों को बाढ़ के पानी से बाहर निकालने में मदद की। अलबामा में, मुख्य भूमि को दौफिन द्वीप से जोड़ने वाला पुल रविवार को बहुत देर तक बंद रहा। पुलिस और राज्य परिवहन विभाग के वाहनों ने मोटर वाहनों के काफिले का नेतृत्व किया, जिससे तूफान और बारिश रुकने पर उन्हें द्वीप से जाने में मदद मिली।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि कुछ क्षेत्रों में 30 सेमी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि बारिश के कारण सेंट्रल गल्फ कोस्ट और मिसिसिपी घाटी के भीतर बाढ़ आ सकती है। सोमवार दोपहर तक क्रिस्टोबाल कमजोर पड़ सकता है लेकिन इसके कारण कई दिनों तक बारिश होने की संभावना है।