किस राशि की कैसी है “बदला लेने की भावना” - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

किस राशि की कैसी है “बदला लेने की भावना”

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मनुष्य को 12 प्रकार की राशियों में विभाजित किया गया है। यह राशियां उसके स्वभाव के कई राज़ खोलती है। तो इसी के आधार पर आप अपने दुश्मन से किस प्रकार से बदला लेते हैं, यह भी जाना जा सकता है। या फिर आपका दुश्मन आपके लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है, यह भी जानकारी इन्हीं राशि चिन्हों से हासिल की जा सकती है।

पता करें आपका दुश्मन कैसा है।

तो इसका मतलब है कि इस आर्टिकल को पढ़कर आप यह अंदाज़ा लगा सकते हैं कि राशि चिन्ह के आधार पर आपका दुश्मन आपसे बदला लेने के लिए किस हद तक जा सकता है। ताकि आप पहले से ही उससे बचने के लिए खुद को तैयार कर सकें।

मेष राशि:     मेष राशि के जातक मंगल ग्रह का प्रतीक माने जाते हैं जो अपने आप में ही एक विनाशकारी ग्रह के रूप से जाना जाता है। तो यदि आपका दुश्मन इसी राशि चिन्ह से संबंध रखता है तो ज़रा बचकर रहें। क्योंकि मेष राशि वाले यदि गुस्सा करने या बदला लेने पर आते हैं तो वह कुछ सोचते समझते नहीं हैं। बस वही करते हैं जो उस समय उनको सबसे ज्यादा सही लगता है। किसी से बदला लेने के लिए ये किसी भी हद तक जा सकते हैं।

वृष राशि:     वृष राशि चिन्ह के जातकों को बातों को हमेशा ही अपने दिल तथा दिमाग में बसा कर रखने के लिए जाना जाता है। यह ना तो किसी द्वारा मिला स्नेह भूलते हैं और ना ही किसी अन्य द्वारा दिया दर्द भुला पाते हैं। लेकिन बदला लेने के मामले में ये तुरंत नहीं तो कुछ समय के बाद रिएक्ट जरूर करते हैं। क्योंकि ये अपने तेज़ दिमाग का इस्तेमाल कर पहले एक तरकीब बनाते हैं और फिर उसे आज़माते हैं।

मिथुन राशि:     यदि आपका दुश्मन मिथुन राशि से संबंध रखता है तो हो सकता है कि वह आपकी गलती को माफ कर दे और आप पर किसी प्रकार का वार ना करे। क्योंकि मिथुन राशि वाले लोग ज्यादातर मामलों में या तो किसी के किए गए गुनाह को धीरे-धीरे भुला देते हैं या फिर समय आने पर खुद ही मन ही मन उन्हें माफ कर देते हैं। बहुत कम ऐसा होता है कि वे बदले की भावना से किसी पर वार करें।

कर्क राशि:     यह एक ऐसी राशि है जो आपको बदला लेने का सही अर्थ समझा सकती है। जी हां, यदि आपका दुश्मन कर्क राशि का है या फिर जिसे आपने दुख पहुंचाया है उसका नाता कर्क राशि से है तो पहले ही खुद को तैयार कर लें। क्योंकि एक कर्क राशि का जातक यदि दिल से किसी को प्रेम कर सकता है तो उतनी ही कठोर भावना से वह किसी से बदला भी ले सकता है।
बेहद क्रोधी होते हैं।
आप सोच भी नहीं सकते कि उसके द्वारा किया हुआ प्रहार आप पर कितना भारी पड़ सकता है। तो हमारी सलाह यही है कि इस राशि के जातकों से कुछ मील की दूरी ही बनाए रखें तो आपके लिए बेहतर होगा।

सिंह राशि:     अपनी राशि के चिन्ह की तरह ही यह जातक काफी गुस्से वाले तथा गर्व से भरपूर होते हैं। जिस प्रकार से एक सिंह किसी को छोटी सी भी गलती के लिए माफ नहीं करता। बस ठीक उसी प्रकार से सिंह राशि के जातक को यदि किसी से धोखा मिले तो वह गुस्से की सुनामी ला सकता है। तो यदि आपके दोस्तों की लिस्ट में कोई ऐसा दोस्त है तो कभी उसे परेशान ना करें, क्योंकि यदि उसने आपसे बदला लिया तो अगली बारी उसकी ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाते हुए भी आपके हाथ कांप उठेंगे।

कन्या राशि:     अब यह एक ऐसी राशि है जो बदला लेने के संदर्भ से कुछ ठंडे मिजाज़ की है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वे मिथुन राशि के जातकों की तरह चुपचाप एक कोने में बैठ जाएंगे। वे वार तो करेंगे लेकिन उसमें बुरे शब्दों या शस्त्रों का उपयोग शायद ही हो। वे आपको दिल से बदले की भावना का एहसास करवा सकते हैं ताकि आप सामाजिक नहीं तो निजी रूप से रोने पर मजबूर हो जाएंगे।

तुला राशि:     अपने राशि चिन्ह की तरह ही तुला राशि बुराई की बजाय अच्छाई का प्रतीक माना गया है। लेकिन यदि किन्हीं कारणों से वह हताश होकर किसी से बदला लेने की ठान भी लें तो उनका अंदाज़ कुछ नियंत्रित ही रहता है। शायद आपको ऐसा एहसास ही ना हो कि वे आपसे बदला ले रहे हैं।

वृश्चिक राशि:     यदि आप एक वृश्चिक पर पांव रख दें तो वह आपको काटने में एक पल नहीं लगाता। कुछ ऐसा ही स्वभाव है इस राशि के जातकों का। यदि आपने सच में उन्हें चोट पहुंचाई होगी तो वह आपको एक पल के लिए भी सुखी नहीं रहने देंगे। ऐसे में बेहतर तो यही होगा कि आप ना केवल अपना घर, शहर या देश बदल लें, बल्कि आप जिस ग्रह पर रह रहे हैं आपको वही बदल लेना चाहिए।

धनु राशि:     धनु राशि के जातक एक सीमा तक गुस्से को नियंत्रित कर लेते हैं। यदि आप इन्हें नुकसान पहुंचाएंगे तो हो सकता है कि आप बच भी सकते हैं। लेकिन यदि इन्हें निजी रूप से बात गलत लगी तो इनका एक कठोर रिएक्शन आपको हिला कर रख देगा। तो बेहतर यही है कि इन्हें ज्यादा परेशान ना करें।

मकर राशि:     अन्य राशियों की तरह उसी समय नहीं, लेकिन मकर राशि के जातक बदला लेने के लिए पूरी प्लानिंग के साथ आते हैं। उन्हें किस प्रकार का दर्द दिया गया है और ठीक वैसा ही या उससे भी ज्यादा दर्द दूसरे को किस अंदाज़ में देना है, यह सारी योजना उनके दिमाग में हर समय चलती रहती है। तो ऐसे जातक काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

कुम्भ राशि:     मिथुन राशि की तरह ही कुम्भ राशि के जातक भी बदला लेने पर विश्वास नहीं करते। वे दूसरे द्वारा दिए हुए दर्द से परेशान जरूर होते हैं, इसे याद भी रखते हैं लेकिन बदला लेने का ख्याल शायद ही इनके दिल या दिमाग में कभी आता है। किन्तु किसी ने इनके साथ कितना बुरा किया है, इस बात को हमेशा याद रखते हैं और उन्हें दूसरा मौका देने से कतराते हैं।

मीन राशि:     अब तक की सभी राशियों में से शायद यह एक ऐसी राशि है जिसके जातक स्वभाव में तो दिलचस्प, हंसमुख तथा लोगों से स्नेह रखने वाले होते हैं लेकिन यदि इन्हें कोई धोखा दे तो ये उसकी मौत की प्लानिंग भी करने से हिचकिचाते नहीं हैं। दुश्मन को तकलीफ देना और इस बात का अंदाज़ा रखना कि उनकी कौन सी हरकत कितनी तकलीफ पहुंचाएगी, यह सब कुछ एक मीन राशि के जातक की दिमागी शैतानी है।

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।