रेड अलर्ट जारी, विनाशकारी तूफान का खतरा! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

रेड अलर्ट जारी, विनाशकारी तूफान का खतरा!

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

मुंबई. अम्फान तूफान के बाद देश में एक और तूफान कहर ढा रहा है। निसर्ग चक्रवात बुधवार दोपहर मुंबई के तट से टकराएगा। मुंबई और गुजरात के कुछ शहरों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

महाराष्ट्र में NDRF की 20 टीमों को तैनात किया गया है। लोगों को तटीय क्षेत्रों में जाने की अनुमति नहीं है। चक्रवात के आने से पहले ही मुंबई में मंगलवार से बारिश के साथ तेज हवाएं चलने लगीं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की है कि वे चक्रवात प्रकृति पर दो दिनों तक घर के अंदर रहें।

तूफान के कारण महाराष्ट्र में दो दिनों तक सब कुछ पूरी तरह से बंद रहेगा। मुंबई एयरपोर्ट पर उड़ान संचालन को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है।

तूफान के खतरे से निपटने के लिए महाराष्ट्र में 20 एनडीआरएफ टीमों को तैनात किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, प्राकृतिक चक्रवात वर्तमान में मुंबई से लगभग 150 किमी दूर है, लेकिन तूफान आने से पहले लगातार बारिश हो रही है। तूफान के दौरान समुद्र में 6 फीट ऊंची लहरें उठने की उम्मीद है। 80 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। कोई सुबह में दोपहर तक अलीबाग में तट से टकरा सकता है।

तूफान मुंबई में 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की तूफानी हवाओं और समुद्र में 6 फीट ऊंची लहरों के साथ पानी भर सकता है। मुंबई में धारा 144 लागू है। लोगों को पिकनिक के लिए समुद्र तटों पर नहीं जाने के लिए कहा गया है। पार्कों में जाने पर प्रतिबंध है। लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है।