वसुधैव कुटुम्बकम की भावना के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है भारत : केशव - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

वसुधैव कुटुम्बकम की भावना के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है भारत : केशव

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

लखनऊ (आईपीएन)। उ.प्र. के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारत वसुधैव कुटुम्बकम की भावना के साथ कोरोना संक्रमण के विरूद्ध लड़ाई लड़ रहा है। उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमण के विरूद्ध तो हम पुरी मुस्तैदी के साथ लड़ाई लड़ ही रहे हैं और हम अपनी अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुये विकास कार्यों को भी मुक्कमल अंजाम देने में लगे हुये हैं, ताकि कुशल/अकुशल कामगारों की प्रतिभा और हुनर का उपयोग करते हुये हम उन्हे अधिक से अधिक उनकी अपेक्षाओं के अनुसार काम दे सकें और उन्हे आत्मनिर्भर व स्वावलम्बी बना सकें।

मौर्य ने कहा कि कोरोना के साथ-साथ लोगों को काम दिलाना भी एक चुनौती है और हम इस चुनौती का सामना करने में सक्षम हैं और इस दिशा में भारत सरकार व उ0प्र0 सरकार द्वारा बहुत ही कारगर व क्रांतिकारी कदम उठाये गये हैं। केशव मंगलवार को अपने आवास 7-कालिदास मार्ग से वेबिनार के जरिये मेरठ के पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

उन्होने पत्रकारों से वार्ता करते हुये कहा कि पत्रकार भी कोरोना योद्धा हैं और हम उनका सम्मान कोरोना योद्धा की तरह ही करते हैं। मौर्य ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में पत्रकारों का बहुत बड़ा सराहनीय योगदान है। पत्रकारों ने अपनी सकारात्मक भूमिका का निर्वाहन करते हुये इस जंग में न केवल सरकार की मदद की है बल्कि वास्तविक तथ्यों को समाज के सामने रखकर एक सही दिशा देने का काम कर रहे हैं। उन्होने पत्रकारों से बात करते हुये उनके तमाम सवालों के जवाब दिये, तमाम शंकाओं व आशंकाओं का निराकरण किया और उनके महत्वपूर्ण सुझाव भी लिये तथा सुझावों पर आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन भी दिया।

भारत सरकार की दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर उन्होने विभिन्न उपलब्धियों का जिक्र किया और कहा यह कार्यकाल बड़े और कड़े फैसलों के लिये हमेशा याद किया जायेगा। पत्रकारों से वर्चुअल संवाद में उन्होने कहा कि कश्मीर से धारा-370 व 35ए हटाकर डॉ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी के एक विधान, एक निशान व एक प्रधान के सपने को साकार किया है। सरकार ने जनहित व लोकहित के फैसलों को अमलीजामा पहनाया है।

उन्होने कहा हमें अपने नेतृत्व, चिकित्सकों व कोरोना योद्धाओं पर गर्व है, जो पूरी मेहनत व ईमानदारी के साथ इस लड़ाई को लड़ रहे हैं। मौर्य ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में सरकार चल पड़ी है। भारत सरकार द्वारा दिये गये रू0 20 लाख करोड़ के पैकेज से सभी सेक्टरों में काम कर रहे लोगों को लाभ मिलेगा और यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व उ.प्र. के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारत आत्मनिर्भर बनेगा।

हम कोरोना के विरूद्ध लड़ाई भी लड़ेगें, विकास भी करेंगे, लोगों को रोजगार भी देंगे, आतंकवाद भी खत्म करेंगे और देश की रक्षा भी करेंगे। कोरोना संक्रमण के चलते उन्होने मेरठ व पश्चिमी उ.प्र. की विभिन्न गतिविधियों के बारे में मीडिया के लोगों से फीडबैक भी लिया और कहा की जो भी समस्याएं होंगी, उनका पूरी तत्परता के साथ हर हाल में समाधान किया जायेगा।