फेसबुक लाइव पर खुद को लगाया ऐसे मौत के गले, चीखते रहे सारे दोस्त - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

फेसबुक लाइव पर खुद को लगाया ऐसे मौत के गले, चीखते रहे सारे दोस्त

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

आजकल सोशल मीडिया का जमाना है। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां आप अपनी हर बात को फालतू में रख सकते हैं। आप हर विषय पर अपनी राय दे सकते हैं। आमतौर पर आप सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर एक बिंदु बनाते हैं। लेकिन धीरे-धीरे चीजें आगे बढ़ीं। और अब लोफ फेसबुक लाइव के माध्यम से लाइव बोलते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी संदेश को देना चाहते हैं, यदि आप किसी मुद्दे पर अपनी राय देना चाहते हैं, तो लोफ फेसबुक पर लाइव आकर ऐसा कर सकता है। लेकिन मोहाली में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे जानकर आप हिल जाएंगे। मोहाली में एक व्यक्ति ने फेसबुक पर लाइव फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। और उसके दोस्त केवल टिप्पणी करते रहे।

मोहाली के नयागांव के रहने वाले प्रदीप कुमार फेसबुक लाइव आए। लेकिन इस लाइव के दौरान, उन्होंने बोलने के बजाय लाइव पर अपने दोस्तों के सामने खुद को लटका लिया। और इस दौरान उनके दोस्त केवल टिप्पणी करते रहे। यह मत करो, यह सही नहीं है। दरअसल, नयागांव के दशमेश नगर में रहने वाले 42 वर्षीय प्रदीप कुमार शुक्रवार सुबह फेसबुक पर लाइव हुए। इस दौरान उनके गले में एक चुन्नी लिपटी हुई थी, जो पंखे से बंधी थी। इसके बाद उसने लाइव दोस्तों को बताया कि मैं आत्महत्या कर रहा हूं। इस दौरान प्रदीप के दोस्तों ने उसे रोका, लेकिन उसने लाइव के दौरान अपनी जान दे दी।

प्रदीप ने लाइव के दौरान यह भी बताया कि वह आत्महत्या कर रहा है। प्रदीप ने आत्महत्या के लिए अपनी पत्नी, दो साल के बच्चे और उसके पति को दोषी ठहराया। प्रदीप ने अपने 1 मिनट 4 सेकेंग लाइव वीडियो में खुलासा किया कि उसकी पत्नी और दोस्तों ने उसका घर बर्बाद कर दिया है। उसके पास 5 लाख रुपये थे, उसने भी चुरा लिया। प्रदीप ने कहा कि मेरी मौत के लिए मेरी पत्नी, उसकी दो बहनें और उनके परिवार के सदस्य जिम्मेदार होंगे। लाइव के दौरान, प्रदीप ने अपने दोस्तों को अपनी अंतिम इच्छा भी व्यक्त की। प्रदीप ने अपने दोस्तों से कहा कि उसकी माँ और बच्चों को उसके अमृतसर वाले घर में ले जाया जाए। इतना कहने के बाद प्रदीप ने आत्महत्या कर ली।

इस पूरे लाइव के दौरान, प्रदीप अपनी दास्तां सुनाता रहा लेकिन उसके दोस्तों या लाइव वॉचरों में से किसी ने भी उसे बचाने या पुलिस को सूचित करना उचित नहीं समझा। बस दोस्त कमेंट करते रहे कि ऐसा मत करो, यह गलत है। लेकिन मदद के लिए कोई नहीं पहुंचा। प्रदीप ने 14 साल पहले सीमा के साथ प्रेम विवाह किया था। उनके दो बच्चे भी हैं। एक 12 साल की है और दूसरी 9 साल की है। सीमा इन दिनों ज्यादातर चली गई थी।

सीमा गुरुवार को लौटी और शुक्रवार सुबह उसका झगड़ा हुआ। इसके बाद सीमा घर से नकदी और गहने लेकर चली गई। पत्नी के जाने के आधे घंटे बाद प्रदीप ने खुद को फांसी लगा ली। नयागांव एसएचओ अशोक कुमार ने कहा कि प्रदीप की मां सत्या देवी के वीडियो और बयान के आधार पर सीमा के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया गया है।