आपके पास ये मेल आए तो मत करना क्लिक नहीं तो खाली हो जाएंगा खाता - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

आपके पास ये मेल आए तो मत करना क्लिक नहीं तो खाली हो जाएंगा खाता

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

देश के सबसे बड़े दूसरे बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहक हैं, तो सावधान हो जाएं. भारत में लगातार हो रहे साइबर अटैक और धोखेबाजों की सक्रियता के बीच अगर आपने भूल से भी गलत कदम उठाया या धोखेबाजों के झांसे में आ गए, तो पलक झपकते ही आपका खाता खाली हो सकता हैं.

पीएनबी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट और व्‍यक्तिगत संदेश के जरिये कई शहरों के ग्राहकों को फर्जी ई-मेल से बचने की सलाह दी है. इससे पहले भारत सरकार ने भी एडवाइजरी जारी कर बड़े साइबर अटैक की आशंका जताते हुए आम लोगों और संस्थानों को चेताया था.

पीएनबी ने ट्विटर और वेबसाइट के जरिए अपने ग्राहकों को सचेत किया है. उसने कहा कि हमारी जानकारी में आया है कि देश के कई शहरों में बड़ा साइबर हमला होने वाला है. आप अपने पास मुफ्त कोविड-18 टेस्टिंग (Free Covid-19 Testing) को लेकर ईमेल एड्रेस ncov2019@gov.in से आने वाली किसी भी ईमेल को क्लिक न करें.

फ्री कोरोना टेस्ट के नाम पर मेल भेज रहे धोखेबाज : बैंक का कहना है कि हैकर्स ने लाखों भारतीयों के ई-मेल एड्रेस हासिल कर लिये हैं. जिस पर धोखेबाज उन्‍हें फ्री कोरोना टेस्ट के नाम पर ई-मेल भेजकर उनकी व्यक्तिगत और बैंक संबंधी जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं.

इन शहरों के लोग हैं धोखेबाजों के निशाने पर : बैंक के मुताबिक, देश के दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और अहमदाबाद के लोग इन धोखेबाजों के निशाने पर हैं. ये लोग ncov2019@gov.in से एक ई-मेल भेजते है. इस ई-मेल पर जैसे ही कोई यूजर क्लिक करता है. वैसे ही यूजर किसी फर्जी वेबसाइट पर पहुंच जाते हैं