मास्क पहनने को लेकर आये नए दिशानिर्देश, जानिए कब और कहां पहनना है! - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

मास्क पहनने को लेकर आये नए दिशानिर्देश, जानिए कब और कहां पहनना है!

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

अब कोरोना संक्रमण एक मैक्रब का रूप ले रहा है, जिसमें हर किसी को लगातार सामाजिक मास्क पहनने की सलाह दी जा रही है और शुरू से अंत तक मास्क पहनना चाहिए। कोरोना के बढ़ते कहर को ध्यान में रखते हुए, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मास्क पहनने, सूचनाओं को फिर से साझा करने पर दिशानिर्देश जारी किए हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी मास्क की गुणवत्ता को लेकर नए निर्देश जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि नए शोध के अनुसार, फेस मास्क बाजार से भी खरीदे जा सकते हैं और घर पर भी बनाए जा सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि घर में कपड़े से बना मास्क लगभग तीन परतों का होना चाहिए। इसमें एक कपास की परत, पॉलिएस्टर की बाहरी परत और बीच में पॉलीप्रोपाइलीन से बनी परत की तरह एक 'फिल्टर' है, इसलिए यह आपके कोरोना को और अधिक लड़ने में मदद करेगा।

गाइडलाइन में कहा गया है कि लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर अक्सर मास्क पहनने के लिए कहा जाना चाहिए। विशेष रूप से रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, अस्पताल और अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क पहनना बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि आप कोविद -19 से अपनी रक्षा कर सकें।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉक्टर टेड्रो एडेनॉम का कहना है कि आपको केवल फेस मास्क पर ज्यादा भरोसा नहीं करना चाहिए। उनका कहना है कि बीमारी को हराने के लिए फेस मास्क एक व्यापक रणनीति का हिस्सा है। इसलिए आपको इसके साथ कई अन्य सावधानियां भी बरतनी चाहिए।