प्रोटोकॉल का पालन करते हुए विश्व योग दिवस को बनाना है सफल : उपमुख्यमंत्री - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

प्रोटोकॉल का पालन करते हुए विश्व योग दिवस को बनाना है सफल : उपमुख्यमंत्री

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व जनपद कानपुर के प्रभारी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को कानपुर के जनप्रतिनिधियों से वर्चुवल वार्ता करते हुए कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत की गई व्यवस्थाओं व विकास कार्यों के संबंध में फीडबैक लिया तथा जनप्रतिनिधियों के सुझाव भी लिए।
उन्होंने कहा कि 21 जून को विश्व योग दिवस है, इसको शारीरिक दूरी बनाये रखते हुए और निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए विश्व योग दिवस को सफल बनाना है। उन्होंने कहा 23 जून को डॉ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस है, इसे भी हमें सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखते हुए मनाना है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में धारा 370 व 35-ए हटाए जाने से श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना साकार हुआ है। सभी जनप्रतिनिधियो व जनता से अपील की है कि कोरोना संकट को अवसर में बदलना है और निर्धारित प्रोटोकाल का पालन करते हुए अपनी तथा लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखना है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बिना मास्क या फेस कवर के घर से बाहर ना निकले। खुद के लिए और आसपास की सुरक्षा के लिए यह बहुत जरूरी है, इसका पालन गंभीरता के साथ करें। परिवार, बच्चों और बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए यह बहुत जरूरी है। बाजारों में सड़कों पर भीड़ न बढ़ाएं। अनुशासन में कमी या लापरवाही से कोरोना के खिलाफ हम सबकी लड़ाई कमजोर होगी। हम जितनी जल्दी कोरोना को बढ़ने से रोक पाएंगे ,उतनी ही जल्दी हमारे देश की अर्थव्यवस्था ठीक होगी। नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। आने वाले दिनों में इकोनामिक एक्टिविटी बढ़ेगी। हमें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए तमाम संकेत मिले हैं। आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं। कृषि, उद्यान एमएसएमई सेक्टर के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाने के लिए तमाम प्रावधान किए गए हैं। बैंकों से भी राहत देने का भरपूर प्रयास चल रहा है। उद्योगों को तेजी के साथ बढ़ाना है ताकि लोगों को रोजगार मिल सके और इस दिशा में काफी तेजी के साथ काम हो रहा है। किसान समृद्ध होगे, तो  तो डिमांड बढ़ेगी। डिमाण्ड बढ़ेगा, तो मार्केटिंग और प्रोसेसिंग क्षेत्र मजबूत होगा और इकोनॉमी बढ़ेगी।
कानपुर के जनप्रतिनिधियों ने कुछ समस्याएं भी रखी, जिनका समुचित समाधान करने का उन्होंने आश्वासन दिया। वर्चुवल बैठक के दौरान परिवहन राज्य मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) अशोक कटारिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। (आईपीएन)