कांग्रेस का JP नड्डा पर पलटवार, BJP से पूछे ये 10 सवाल - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

कांग्रेस का JP नड्डा पर पलटवार, BJP से पूछे ये 10 सवाल

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

नई दिल्ली: जब भी देश में कोई समस्या होती है, तो विपक्ष में सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू हो जाता है। अब एक नया मुद्दा उठाते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। जेपी नड्डा ने शनिवार को राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर कांग्रेस के साथ दस तीखे सवाल उ

ठाए। इसके बाद अब कांग्रेस ने जवाबी हमला किया है। अब उन्होंने भी बीजेपी से 10 सवाल पूछे हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि खेद है कि भाजपा अध्यक्ष श्री जे.जे. पी नड्डा ने राष्ट्रीय सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता से देश का ध्यान हटाने के अपने प्रयासों में अपना राजनीतिक संतुलन खो दिया है। भाजपा अध्यक्ष और मोदी सरकार से अनुरोध है कि भय का त्याग करें और देश की रक्षा के लिए एकजुट रहें। यह सच है 'देशभक्ति'।

इससे पहले, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मैं सोनिया जी से कहना चाहता हूं कि कोरोना या चीन की स्थिति के कारण मूल सवालों से बचने की कोशिश न करें। भारत की सेना देश और हमारी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 130 करोड़ देशवासी जानना चाहते हैं कि सत्ता में रहते हुए कांग्रेस ने क्या काम किया है और आपने देश के साथ कैसा विश्वासघात किया है। 

1 - कुछ दिन पहले राजीव गांधी ने ट्वीट करके फाउंडेशन पर सवाल उठाए थे, आज पी। चिदंबरम कहते हैं कि फाउंडेशन पैसा लौटा देगा। देश के पूर्व वित्त मंत्री, जो खुद बेल पर हैं, को यह स्वीकार करना होगा कि आधार ने नियम की अवहेलना में देश की अवहेलना में फंड लिया।

2-पीएम राष्ट्रीय राहत कोष जो लोगों की सेवा और राहत प्रदान करने के लिए है, राजीव गांधी फाउंडेशन को 2005-08 से पैसा क्यों मिला? हमारे देश के लोग इसका जवाब जानना चाहते हैं।

3-राजीव गांधी फाउंडेशन ने 2005 से 2009 तक चीनी दूतावास से दान प्राप्त किया। यह 2006 से 2009 तक हर साल लग्जमबर्ग के टैक्स हैवन से दान प्राप्त करता है। यह क्या दर्शाता है? एनजीओ और गहरे वाणिज्यिक हितों वाली कंपनियों ने फाउंडेशन को पैसा दिया?

4-निजी ट्रस्ट में विदेशी शक्तियों से धन स्वीकार करना राष्ट्रीय हित का त्याग है। देश जानना चाहता है कि राजीव गांधी फाउंडेशन और चीन सरकार के बीच क्या हुआ था?


5-भारत के लोग जानना चाहते हैं कि राजीव गांधी फाउंडेशन ने सीएजी ऑडिटिंग के लिए क्यों मना किया? आरटीआई ने फाउंडेशन पर लागू क्यों नहीं किया? राजीव गांधी फाउंडेशन के ऑडिटर कौन हैं?

6-आपने राजीव गांधी फाउंडेशन में मेहुल चोकसी से पैसे क्यों लिए और आपने मेहुल चोकसी को कर्ज क्यों दिया? देश जानना चाहता है कि राजीव गांधी फाउंडेशन का मेहुल चोकसी के साथ क्या संबंध है? और आपने उसे ऋण देने में कैसे मदद की है, यह देश जानना चाहता है।

7-कांग्रेस और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के बीच सटीक संबंध क्या है? दोनों के बीच सामरिक समझ क्या है? एक हस्ताक्षरित और अहस्ताक्षरित एमओयू क्या है? देश जानना चाहता है।

8-आरसीईपी का हिस्सा बनने की क्या जरूरत थी?

9-चीन के साथ भारत का व्यापार घाटा $ 1.1 बिलियन से बढ़कर US $ 36.2 बिलियन कैसे हो गया?

10-आरसीईपी भारतीय किसानों, एमएसएमई क्षेत्र और कृषि के हित में नहीं है और इस वजह से पीएम मोदी इसमें शामिल नहीं हुए।