PM मोदी की सर्वदलीय बैठक आज, कई पार्टियों को बुलावा नहीं - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

PM मोदी की सर्वदलीय बैठक आज, कई पार्टियों को बुलावा नहीं

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

नई दिल्ली। लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रमुख बैठक में भाग लेंगे, हालांकि कई दलों के प्रमुखों को अभी तक इसके लिए आमंत्रित नहीं किया गया है। जानकारी के अनुसार, आम आदमी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन को अभी तक इस बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस संबंध में अपनी नाराजगी व्यक्त की है।

संजय सिंह ने गुरुवार रात एक ट्वीट में लिखा, "केंद्र में एक अजीबोगरीब अहंकार वाली सरकार चल रही है। आम आदमी पार्टी की दिल्ली में सरकार है। पंजाब में मुख्य विपक्षी पार्टी है। देशभर में 4 सांसद हैं, लेकिन AAP किसी महत्वपूर्ण विषय पर बीजेपी। कल की बैठक में प्रधानमंत्री की राय नहीं चाहिए, पूरे देश को क्या इंतजार होगा? इसके अलावा राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज कुमार झा ने भी ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने लिखा, "बिहार में 80 विधायकों के साथ राजद सबसे बड़ी पार्टी है। राज्यसभा में पार्टी के पांच सांसद हैं। पीएमओ और रक्षा मंत्री बताते हैं कि राजद को गाल्वन घाटी मामले पर सर्वदलीय बैठक से दूर क्यों रखा गया। ? "

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी इस सर्वदलीय बैठक में भाग ले रहे हैं, जो एक आधिकारिक बयान में दिया गया है। बयान के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री के साथ फोन पर चर्चा के बाद शुक्रवार को होने वाली बैठक के बारे में उन्हें सूचित किया। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक में भाग लेंगी। राज्य सचिवालय के सूत्रों के अनुसार, पश्चिम बंगाल के सीएम अन्य राजनीतिक पार्टी प्रमुखों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार शाम को बैठक में हिस्सा लेंगे।

लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गालवन घाटी के पास भारतीय और चीनी सेना के बीच हिंसक झड़प के मद्देनजर पीएम मोदी ने शुक्रवार शाम पांच बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित होने वाली इस बैठक में प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रमुख शामिल होंगे। यह ध्यान देने योग्य है कि 15-16 जून की रात में, गालवान घाटी में चीनी सेना के साथ हिंसक झड़पों में 20 भारतीय सैनिक मारे गए हैं। घटना के बाद से एलएसी तनाव में है।