UP के इन शहरों में बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू का समय, बढ़ेगी सख्ती - AcchiNews.com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम

AcchiNews.Com अच्छी न्यूज़ डॉट कॉम is Hindi Motivational Inspirational quotes site here you can find all positive khabar in hindi.

Earn Money

UP के इन शहरों में बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू का समय, बढ़ेगी सख्ती

Mi सेल लगी मात्र 1 रुपये में कई प्रोडक्ट आपके हो सकते हैं अभी अप्लाई करो www.saleoffer.online Or पाइये paytm 1000 रुपये रिचार्ज आफर https://ift.tt/2OqCzSo

यूपी में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए यूपी सरकार लगातार कदम उठा रही है। योगी सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब कुछ शहरों में रात की कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ा दी है। इसे लेकर एक आदेश भी जारी किया गया है। 17 जून को मेरठ मंडल में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई, जिसके बाद इस रात कर्फ्यू के समय को बढ़ाने का निर्णय लिया गया। सरकार ने लोगों से अपील की है कि नियमों का पालन करते हुए समर्थन प्रदान करें। इसके अलावा संबंधित पुलिसकर्मियों को भी इसका पालन करने का आदेश दिया गया है।

मेरठ डिविजनल कमिश्नर ने बयान जारी करते हुए कहा, 'रात का कर्फ्यू अब नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ और मुजफ्फरनगर में सुबह 8 से सुबह 6 बजे तक रहेगा। बिना मास्क या थूकने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। कंटेनर जोन में आवाजाही पर प्रतिबंध जारी रहेगा। 'नोएडा के पुलिस आयुक्त ने यह भी कहा है कि सभी संबंधित पुलिसकर्मियों को अनुपालन सुनिश्चित करना चाहिए। जनता से आग्रह है कि वह खुद इसका पालन करें।

अगर इस तरह से देखा जाए तो अब रात के कर्फ्यू की समय सीमा को बढ़ाकर दो घंटे कर दिया गया है, जिसका मतलब है कि राहत का समय 2 घंटे कम कर दिया गया है। इससे पहले रात के कर्फ्यू की अवधि सुबह 9 बजे से सुबह 5 बजे तक थी। इस आदेश के बाद, लोगों को अपना काम निपटाने के बाद रात 8 बजे तक घर लौटना होगा और सुबह 6 बजे के बाद ही घर से बाहर निकलने की अनुमति होगी। इसके अलावा, मास्क पहनना भी सख्त होगा और जब समूह बाजारों या सार्वजनिक स्थानों पर दिखाई देगा तो कार्रवाई भी की जाएगी।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक 1 के तहत जारी दिशा-निर्देशों में सभी रियायतें दी गई थीं और इस दौरान कहा गया था कि देश में रात का कर्फ्यू जारी रहेगा। आवश्यक वस्तुओं के लिए रात का कर्फ्यू मान्य नहीं होगा। गृह मंत्रालय ने कहा था कि अब रात का कर्फ्यू सुबह 9 बजे से सुबह 5 बजे तक चलेगा।